दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के दो गुटों में हवाई फायरिंग… देखें VDO

वकीलों के दो गुटों में विवाद के चलते 1 घंटे तक अदालत परिसर में रही अफरा-तफरी

नईदिल्ली। देश की अदालतों की सुरक्षा को लेकर सरकार नित नए-नए दावे कर रही है, चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की बात कही जा रही है, इसके बावजूद अदालत परिसर में अशुभ है धड़ल्ले से पहुंच रहे हैं। अदालत परिसर में असलहे पहुंच ही नहीं रहे बल्कि बेधड़क फायरिंग भी की जा रही है। अदालतों की सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ा मामला दिल्ली से सामने आ रहा है, दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में बुधवार को वकीलों के दो गुट आमने-सामने आ गए, कहासुनी और विवाद के दौरान असलहों का खुला प्रदर्शन करते हुए वकीलों ने खुलेआम कोर्ट परिसर में फायरिंग भी की। घटना की चारों तरफ निंदा की जा रही है, वहीं अदालत परिसर में हुई इस घटना से अदालतों के सुरक्षा व्यवस्था की पोल एक बार फिर खुल गई, पुलिस महकमा अपने बचाव में जुट गया है, असलहा अदालत परिसर में कैसे पहुंचा इसकी जांच शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें : कलयुगी पुत्र ने पिता को उतारा मौत के घाट, मचा कोहराम
देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। नॉर्थ दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में बुधवार दोपहर बाद संगठनात्मक मामले को लेकर वकीलों के दो गुट आमने-सामने आ गए। कहासुनी और वाद विवाद के बीच भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी। अदालत परिसर में हो रही फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। एक वीडियो 29 सेकंड का है दूसरा वीडियो 8 सेकंड का है जिसमें फायरिंग करते हुए लोगों के चेहरे भी स्पष्ट रुप से दिखाई पड़ रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वकीलों के आपसी विवाद के दौरान कहासुनी अधिक होने पर तीस हजारी कोर्ट में फायरिंग की गई है। 2 वकीलों के बीच आपसी विवाद में एक गुट ने हवा में फायरिंग की है। बताया जा रहा है कि पदाधिकारियों के बीच झगड़ा हुआ और फिर फायरिंग की गई। लेकिन गनीमत यह रही कि किसी को गोली नहीं लगी है। घटना का वीडियो भी सामने आया है।

इस मामले में दिल्ली के बार काउंसिल के अध्यक्ष केके मनन ने घटना की निंदा की है और जल्द ही जांच कमेटी बैठाने की बात कही है। बार काउंसिल के अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे ही कोई भी कोर्ट परिसर मे फायरिंग नही कर सकता है।

देखें तीस हजारी कोर्ट परिसर में फायरिंग का VDO

वही पुलिस उपायुक्त सागर कालसी ने कहा कि तीस हजारी कोर्ट परिसर में हुई घटना जांच का विषय है कि घटना किन-किन पक्षों में हुई है, कितने राउंड फायरिंग की गई है पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। जांच के बाद केस दर्ज कर पूरे मामले पर कार्यवाही की जाएगी।
यह भी पढ़ें : कलयुगी पुत्र ने पिता को उतारा मौत के घाट, मचा कोहराम