दहेज में बाइक नहीं मिली तो बहू को पीट कर मार डाला

मृतका के पिता ने बेटी के पति समेत 4 लोगों को नामजद करते हुए दी तहरीर

शक्ति सिंह, बहराइच। दहेज में बाइक और मुंह मांगा पैसा न मिलने पर ससुराल के लोग अपनी बहू को विवाह के बाद से प्रताड़ित कर रहे थे। प्रताड़ना के बीच ही ससुराली जनों ने बीती रात विवाहिता को पीट कर मार डाला। इसके बाद सभी फरार हो गए। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद उसी के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस कार्यवाही करने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट से मंगाया एसी, निकला एसी कवर, केस दर्ज
जिले के मोतीपुर थाना अंतर्गत गुलरिया जगतापुर निवासी राजकुमार पुत्र जिमीदार ने पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा है कि उसने अपनी बेटी द्रोपदी की शादी 3 वर्ष पूर्व इसी थाना अंतर्गत गोपिया गांव निवासी छोटू पुत्र पतिराम के साथ किया था। शादी के बाद हंसी खुशी का माहौल था लेकिन कुछ दिनों बाद ससुराल के लोग बेटी को दहेज में बाइक और नगदी कम मिलने की बात कह कर प्रताड़ित करने लगे।

मृतका के पिता का कहना है कि बेटी ने इस बारे में बताया तो ससुराल के लोगों से बात की गई, उन्हें समझाया बुझाया गया, आर्थिक स्थिति सही होने पर उनकी शेष मांग पूरी करने का आश्वासन भी दिया गया लेकिन बेटी द्रोपदी की प्रताड़ना का दौर थमा नहीं। अक्सर उसे ससुराल के लोग मारते पीटते थे। इस बीच द्रोपदी दो बच्चों की मां भी बन गयी लेकिन ससुराल के लोगों ने प्रताड़ित करना बंद नहीं किया।

राजकुमार ने बताया कि शादी के बाद से ही उसका पति छोटू, ससुर पतिराम, सास मौगी और चचेरा भाई लेंगड़ बेटी को दहेज में मोटरसाइकिल व और पैसे की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। कई बार इन सभी लोगों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी। मृतका के पिता का कहना है कि कई बार समझाने बुझाने और बातचीत के बावजूद प्रताड़ना जारी रही।

मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि बुधवार सुबह 6:00 बजे के लगभग मुझे बेटी की ससुराल के गांव वालों से बेटी के मौत की सूचना मिली, ससुराल पहुंचने पर बेटी का शव आंगन में मिला। उसके शरीर पर चोट के कई निशान मौजूद थे। मृतका के पिता का कहना है कि रात को मेरी बेटी को ससुराल के लोगों ने पीट कर मार डाला है।

मृतका के पिता की सूचना पर पहुंची मोतीपुर थाने की पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उसी के आधार पर कार्यवाही की जाएगी फिलहाल ससुराल के लोग फरार हैं उनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें : फ्लिपकार्ट से मंगाया एसी, निकला एसी कवर, केस दर्ज