दस लाख के लिए शिक्षिका की हत्या

पिता ने ससुराली जनों पर लगाया दहेज के लिए दस लाख रुपये मांगने का आरोप, पति समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ दी तहरीर

लखीमपुरखीरी। शहर के मोहल्ला गणेश नगर में एक शिक्षिका की ससुराल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सूचना पाकर जब मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे तो शिक्षिका का शव बेड पर पड़ा था। शव देखकर परिवार में चीख पुकार मच गई। मायके वालों ने हत्या की आशंका जताई है। उधर ससुराल वाले फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है।

यह भी पढ़ें : SOG की पूर्व ASP बोली मैं पूरी तरह निर्दोष, मेरे खिलाफ रचा षड़यंत्र
थाना फरधान के गांव मऊपुरवा निवासी संदीप कुमार वर्मा ने बताया कि उनकी पुत्री रूबी वर्मा शिक्षिका थी। उन्होंने पुत्री की शादी 16 फरवरी 2022 को लखीमपुर शहर के मोहल्ला गणेशनगर निवासी अरविंद कुमार वर्मा के पुत्र अभिनव वर्मा के साथ की थी। शादी में करीब 20 लाख रुपये का दान दहेज दिया था, लेकिन पुत्री के ससुराली जन इससे संतुष्ट नहीं थे।

अतिरक्त दहेज में दस लाख रुपये की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होते देख पुत्री को मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। उसका खाते में आने वाला वेतन भी निकलवाकर छीन लेते थे। पुत्री ने पति व ससुरालीजनों की प्रताड़ना की जानकारी मायके वालों को कई बार दी। मायके वालों ने पुत्री के पित व अन्य लोगों को काफी समझाया बुझाया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे।

बुधवार की सुबह उन्हें आसपास के लोगों ने सूचना दी कि पुत्री रूबी की मौत हो गई है। मौत की खबर मिलते ही घर में चीख पुकार मच गई। जब वह लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि रूबी का शव बेड पर पड़ा था। यह देख परिवार में कोहराम मच गया। मृतका के पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतका के पिता ने पति समेत अन्य ससुरालियों को नामजद करते हुए सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। वहीं घटना के मामले में मृतका के पति अभिनव वर्मा का कहना है कि ससुराल पक्ष के लोगों का आरोप पूरी तरह गलत है, पति अभिनव का कहना है कि पत्नी रूबी ने छत के कुंडे से फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उधर कोतवाली सदर के प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह का कहना है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : SOG की पूर्व ASP बोली मैं पूरी तरह निर्दोष, मेरे खिलाफ रचा गया षड़यंत्र