दबंग प्रधान पति नहीं मानते सीएम, डीएम के दिशा निर्देश

दबंगई के चलते ग्राम पंचायत के बैठक में 15 सदस्यों में से केवल 2 सदस्य ही उपस्थित रहे

शिवसंपत करवरिया,मंडल प्रभारी ब्यूरो :चित्रकूट। जनपद चित्रकूट के पहाड़ी ब्लाक के नांदी ग्राम पंचायत के प्रधान पति मेहरबान प्रताप बर्मा अपनी मनमानी के आगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कमिश्नर एवं डीएम के आदेशों को दरकिनार कर बीएसपी पदाधिकारी का खौफ जमा कर सरकार द्वारा ग्राम पंचायत के सर्वांगीण विकास हेतु मुहैया कराए हुए धन का बंदरबांट करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते।

यह भी पढ़ें :गुरु पूर्णिमा का पर्व 3 जुलाई को श्रद्धा और भक्ति के वातावरण में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा

शासन प्रशासन द्वारा सख्त निर्देशों के बावजूद भी सचिवालय में चाहे खुली बैठक हो या फिर ब्लॉक में मीटिंग ग्राम प्रधान उर्मिला वर्मा कभी उपस्थित नहीं रहेगी। गांव से लेकर जिले तक कि हर बैठक हर मीटिंग पर दबंग प्रधान पति मेहरबान प्रताप बर्मा अपनी दबंगई के बल पर जनपद के अधिकारियों ,कर्मचारियों के सामने सील मोहर लगाकर ग्राम प्रधान उर्मिला वर्मा के हस्ताक्षर करते देखे जाते हैं, इतना ही नहीं अगर कोई मीडिया कर्मी इन महाशय की खबर लगा देते हैं तो महाशय द्वारा मीडिया कर्मी की थाने में साजिश के तहत झूठी रिपोर्ट बनाकर थाने में दर्ज करा कर फर्जी मुकदमों में फसाने का कार्य किया जाता है।

विगत दिनों पहले ग्राम सचिवालय में खुली बैठक हुई थी। जिसमें इनके दबंगई के चलते ग्राम पंचायत के 15 सदस्यों में केवल 2 सदस्य ही उपस्थित हुए थे। इनके द्वारा ग्राम सभा में कोई ऐसा विभाग नहीं है जिस विभाग में घोटाला न किया गया हो। लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते ब्लॉक एवं उच्च अधिकारियों द्वारा इनके कार्यों की कभी कोई समीक्षा नहीं की गई।अब देखना यह दिलचस्प होगा की खबर लगने के बाद नांदी ग्राम पंचायत के कार्यों की उच्च स्तरीय जांच कराकर कार्रवाई की जाती है या फिर जांच के नाम पर मामले को रफा-दफा कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें :गुरु पूर्णिमा का पर्व 3 जुलाई को श्रद्धा और भक्ति के वातावरण में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा