दबंग प्रधान द्वारा जबरन लाभार्थियों से किया जाता है पैसे की वसूली

लाभार्थियों से ₹15 से ₹ 20 हजार तक की जा रही है वसूली, जिम्मेदार मौन और लाभार्थी परेशान 

ओमप्रकाश भास्कर (विशेष क्राइम संवाददाता) :कुशीनगर।जनपद कुशीनगर के विकास खंड खड्डा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम प्रधान द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना द्वारा ग्रामीणों के नाम हर लाभार्थियों लोगों से ₹ 15 हजार से ₹ 20 हजार जबरजस्ती लिए जा रहा है।

यह भी पढ़े :अनंन्या को इंसाफ दिलाने के लिए मैदान में उतरा बार एसोसिएशन

फोटो कैप्शन – ग्रामीणों द्वारा प्रधान पर धन उगाही का नोटिस बयान हल्फी

यह मामला ग्राम सभा रामनगर का है, जबर्दस्ती वसूली करने पर जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर लाभार्थियों द्वारा की मांग की गई। लेकिन खंड विकास अधिकारी के कड़वा सच, आवास के नाम पर सुनवाई करने वाले प्रधान पर नोटिस बयान हल्फी मिलने पर भी नहीं हुई करवाई। प्रधान का कहना है कि अगर कोई भी लाभार्थी पैसे का बयान देते हैं तो उनका आवास का दूसरा किस्त नहीं दिया जाएगा और रिकवरी करा दिया जाएगा। ग्राम प्रधान द्वारा धमकी दिया जाता है, इतना ही नही ग्राम प्रधान के द्वारा धन लेकर बाकी आला अफसरों में बंदरबांट किया जाता है। ग्राम प्रधान से पूछे जाने पर कहा गया कि यह बात गलत है।लेकिन अनुसूचित जाति के बाल्मीकि समाज के लोगों ने खंड विकास अधिकारी से व जिलाधिकारी से प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया है कि आवास का दूसरा किस्त नहीं देने का नाम पर धन उगाही की जा रही है।

इसकी लिखित सूचना जिलाधिकारी कुशीनगर को दी गयी है।लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।अगर आवास के नाम पर ग्राम प्रधान द्वारा लाभार्थियों से पैसा लिया जा रहा है तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होगी। लाभार्थी काफी परेशान दिख रहे हैं। ग्राम प्रधान की परचम लहर से लाभार्थी पीड़ित है। लाभार्थी आशा देवी, सरली देवी, पूर्णमासी ,इंद्रजीत, सुमित्रा देवी, रामानंद व सुखल सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद होकर विरोध प्रदर्शन किये।

यह भी पढ़े :अनंन्या को इंसाफ दिलाने के लिए मैदान में उतरा बार एसोसिएशन