तो किसने गला दबाकर की BAMS छात्रा की हत्या फिर शव को फंदे पर लटकाया

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, छात्रा का गला दबाकर चौक को किसने लटकाया इसकी तफ्तीश में जुटी पुलिस निरंतर खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे, पुलिस के सामने सिर्फ एक ही सवाल कौन है छात्रा का हत्यारा, छात्रा के मोबाइल नंबरों की भी हो रही जांच

गाजियाबाद। जिले के निवाड़ी रोड पर किराए के मकान में रह रही BAMS की छात्रा की 2 दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उसका शव किराए के मकान में फांसी के फंदे से दरवाजे पर लटकता मिला था। पुलिस मामले को आत्महत्या मान रही थी लेकिन परिजन हत्या का आरोप लगा रहे थे। अब छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिसमें हत्या की पुष्टि हुई है। इसके बाद गाजियाबाद पुलिस की बेचैनी बढ़ गई है छात्रा का हत्यारा कौन है इसकी तलाश में पुलिस पूरी तरह से जुट गई है। छात्रा जिस इलाके में रहती थी उस जगह के सभी सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है छात्रा के मोबाइल नंबर की भी जांच की जा रही है जिन नंबरों पर अधिक बातचीत होती थी। छात्रा की हत्या क्यों और किसने की यह सवाल न सिर्फ पुलिस की बेचैनी बढ़ा रहा है बल्कि पूरे मामले को भी उलझाए हुए है। छात्रा का 3 दिन पूर्व NEET मे सिलेक्शन भी हुआ था जिससे वह काफी खुश थी।

यह भी पढ़ें : सत्ता और हाकिम के जुगाड़ से एक ही थाने मे सालों से तैनात हैं यूपी पुलिस के जवान
कन्नौज जिले की निवासी छात्रा लक्ष्मी गुप्ता गाजियाबाद मैं स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज में BAMS तृतीय वर्ष की छात्रा थी। वह गाजियाबाद के निवाड़ी रोड पर स्थित सूर्य एनक्लेव कॉलोनी में एक मकान में किराए पर कमरा लेकर रहती थी। परिवारी जनों के मुताबिक छात्रा लक्ष्मी गुप्ता अपनी पढ़ाई को लेकर काफी फिक्रमंद रहती थी। लेकिन बीते गुरुवार को दोपहर बाद छात्रा का शव उसके किराए के मकान में दरवाजे के पास फांसी के फंदे से झूलता मिला। सूचना पाकर पुलिस तो पहुंची ही परिवारी जन भी रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। पुलिस पूरे मामले को आत्महत्या मान रही थी लेकिन मौके पर पहुंचे परिवारी जनों ने गले पर दबाव निशान को देखते हुए हत्या की आशंका जताई थी। इसके बाद पुलिस की उलझन बढ़ गई।

2 दिन बाद अब छात्रा के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि की गई है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस की बेचैनी और बढ़ गई है। BAMS छात्रा की किस से दुश्मनी थी कौन उसका हत्यारा है। हत्या करके शव को फांसी के फंदे से क्यों लटकाया यह सवाल पुलिस को साल रहे हैं।
इस मामले में एसीपी मोदीनगर रितेश त्रिपाठी ने बताया कि BAMS छात्रा की हत्या के मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एसीपी ने कहा कि घटना के बाद से ही छात्रा जहां रहती थी वहां सूर्य एनक्लेव व आसपास के कालोनियों में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है अब तक 60 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए हैं। इसके साथ ही छात्रा के मोबाइल नंबरों पर जिन से बात हुई है उन पर भी नजर रखी जा रही है। एसीपी ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह निरंतर पुलिस बल के साथ छानबीन में जुटे हैं। छात्रा के ब्लाइंड मर्डर पर से शीघ्र ही पर्दा उठाया जाएगा।

3 दिन पहले ही NEET में हुआ था सिलेक्शन

कन्नौज से गाजियाबाद आए परिवारी जनों ने बताया कि बेटी लक्ष्मी गुप्ता पढ़ने में काफी तेज थी। तीन दिन पहले NEET का परीक्षा फल आया था जिसमें सफलता मिलने से लक्ष्मी काफी खुश थी। लेकिन पता नहीं किस की नजर लक्ष्मी को लग गई।
यह भी पढ़ें : सत्ता और हाकिम के जुगाड़ से एक ही थाने मे सालों से तैनात हैं यूपी पुलिस के जवान