डीएम मोनिका रानी से मिलकर ग्राम प्रधानों ने विकास समस्याओं पर किया मंथन

ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं में चल रही नशा की आदत पर अंकुश लगाने के लिए सभी ने मिलजुल कर काम करने का लिया संकल्प

बहराइच। अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन से जुड़े हुए पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी मोनिका रानी से मुलाकात कर विकास कार्यों में आ रही समस्याओं पर मंथन किया। जिला अधिकारी मोनिका रानी को ग्राम प्रधानों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस पर जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों के साथ समस्याओं का समाधान कैसे हो इस पर भी चर्चा की। इस अवसर पर प्रधान संगठन की ओर से जिलाधिकारी मोनिका रानी को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया। बातचीत के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं में फैल रही नशा की आदत पर अंकुश लगाने के लिए सभी ने मिलजुलकर आपसी सहयोग से काम करने की बात कही।

यह भी पढ़ें : स्वर्णिम चतुर्भुज योजनाओं से पीएम मोदी ने समूचे भारत को जोड़ा : कुंवर अरुणवीर सिंह
अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन जिलाध्यक्ष भगवान दीन मिश्र के नेतृत्व में प्रधान संगठन पदाधिकारियों ने गुरुवार को जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम मोनिका रानी से मिलकर उन्हें ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों में आ रही जन समस्याओं से अवगत करवाया। ग्राम प्रधानों ने जिलाधिकारी से कहा कि विकास की गति को और तेज करने की आवश्यकता है, तभी गांवों का समुचित विकास संभव हो पाएगा।

ग्राम प्रधान संगठन के जिला संरक्षक संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहे अवैध नशा कारोबार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के युवा अनजाने में नशे की गिरफ्त में कैद होते जा रहे हैं। इसके चलते में ग्रामीण क्षेत्रों में फैल रहे नशा के कारोबारियों पर अंकुश लगाने और नशा की आदत युवाओं में छुड़ाने की जरूरत है। तभी सभ्य और सुसंस्कृत समाज का निर्माण हो सकेगा।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान संगठन जिला उपाध्यक्ष राजू शुक्ल, संगठन के उपाध्यक्ष राम छबीले निषाद, जिला प्रवक्ता सूरज शुक्ल ने कहा कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति को तेज करने व सामाजिक समस्याओं के तात्कालिक समाधान के लिए संगठन की ओर से जो भी सहयोग हो सकेगा वह किया जाए। इस पर जिलाधिकारी ने सभी के सहयोग की अपेक्षा जताई। साथ ही डीएम ने सभी प्रकार की समस्याओं के समाधान का हर सम्भव वायदा भी किया।

डीएम से वार्ता के दौरान मौके पर मौजूद पर्यावरण विद व समाजसेवी पुण्डरीक पाण्डेय ने जनपद में हरितक्रांति लाने के लिए पंचवटी प्रजाति के पौधों को मानसून सत्र में अधिक से अधिक रोपित करवाकर रोपित किए जाने वाले पौधों की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की।

इस मुलाक़ात के अवसर पर प्रधान संगठन की ओर से जिलाधिकारी मोनिका रानी को प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया गया। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सभी का आभार जताते हुए मिलकर जिले के विकास की बात कही।
यह भी पढ़ें : स्वर्णिम चतुर्भुज योजनाओं से पीएम मोदी ने समूचे भारत को जोड़ा : कुंवर अरुणवीर सिंह