झामुमो सुप्रीमो की विधायक बहू पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, पुलिस से हुई झड़प

विवादित जमीन पर बने निर्माण को ढहा रहे थे विधायक समर्थक, पुलिस भी विधायक का ले रही थी पक्ष, लेकिन नहीं दिखा सकी कोर्ट का आदेश

राजेश प्रकाश, बोकारो। झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन की पुत्र वधू विधायक सीता सोरेन पर जमीन हड़पने का आरोप प्रवीण वर्मा ने लगाया है। इस मामले में गुरुवार को विधायक समर्थकों ने विवादित जमीन पर पहुंचकर बने निर्माण को ढहाना शुरू कर दिया, पुलिस भी विधायक सीता के पक्ष में पहुंची और कोर्ट का कागजात होने की बात कही। लेकिन निर्माण हटाने का कोर्ट का कोई भी आदेश विपक्षी नहीं दिखा सके। इस पर पुलिस से झड़प भी हुई। पुलिस को मौके से बैरंग लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें : काठमांडू के त्रिभुवन विमान स्थल से पकड़ा गया 1 क्विंटल तस्करी का सोना
मालूम हो कि चिराचास के गंधाजोरी मौजा मे प्रवीण वर्मा तथा अन्य लोगों ने वर्ष 1983 में जमीन खरीदी थी। इस जमीन की सरकारी स्तर पर 2011में मापी भी हुई। लेकिन तबसे जमीन आज तक विवादित है। जबकि जमीन की होल्डिंग टैक्स, बिजली बिल, लगान भी दिया जाता रहा हैं। इस भूमि को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन की पुत्र वधू विधायक सीता सोरेन के समर्थक व जमीन का मालिक आमने सामने है। कई बार टकराव की भी स्थिति उत्पन्न हो चुकी है।

आज गुरुवार को कथित तौर पर आरोप के मुताबिक सीता सोरेन के समर्थकों ने विवादित जमीन पर पहुंचकर जेसीबी चलाकर न केवल चहारदीवारी ढहा दी बल्कि एक कमरा भी ध्वस्त कर दिया। इस विवाद में सीता सोरेन के साथ साथ किसी झा जी का नाम भी सुर्खियों में है। मौके पर स्थिति विस्फोटक होते देख चास मुफस्सिल थाना के प्रभारी पहुंचे। जहां थाना प्रभारी एवं जमीन के मालिक के बीच तीखी झड़प भी हुई।

जमीन मालिक का कहना है की पुलिस सीता सोरेन के पक्ष में जमीन पर पहुंची थी तथा पुलिस ने यह कहा की जमीन का निर्माण तोड़ने का आदेश प्राप्त हुआ है। लेकिन जमीन के मालिकों ने जब उनसे कागजात मांगा तो वह कागजात नहीं दिखा पाए। ऐसी स्थिति में पुलिस व जमीन के मालिक के बीच झड़प हो गई। पुलिस को मौके से बैरंग लौटना पड़ा।
यह भी पढ़ें : काठमांडू के त्रिभुवन विमान स्थल से पकड़ा गया 1 क्विंटल तस्करी का सोना