शूटर विजय से पूछताछ में पुलिस अधिकारियों को छूट रहे पसीने, नहीं मिल रहा सही जवाब

विजय अभी तक अपने पुराने बयानों पर ही काबिज है, मुख्य साजिशकर्ता कौन है इस सवाल पर विजय चुप्पी साध लेता है

लखनऊ। संजीव जीवा की हत्या करने वाला शूटर विजय यादव काफी घुटा हुआ है। कोर्ट ने हत्यारोपी विजय को 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर दे दिया है, लेकिन विजय से पूछताछ में पुलिस अधिकारियों को पसीने छूट रहे हैं, विजय अभी तक अपने पुराने बयानों पर ही काबिज है, मुख्य साजिशकर्ता कौन है इस सवाल पर विजय चुप्पी साध लेता है। रात में लखनऊ चौक थाने में विजय से विभिन्न तरीकों से पूछताछ की गई लेकिन उसे साजिशकर्ता का नाम नहीं उगला। माना जा रहा है कि इस 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड में विजय को बहराइच समेत उन स्थानों पर ले जाया जा सकता है जहां पर वह संजीव माहेश्वरी जीवा हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले गया था।

यह भी पढ़ें : बहराइच की डीएम मोनिका रानी से मिलकर ग्राम प्रधानों ने विकास समस्याओं पर किया मंथन

शूटर विजय                       संजीव माहेश्वरी जीवा(फा.फो)

संजीव जीवा हत्याकांड को 1 सप्ताह बीत चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। पुलिस के हाथ केवल शूटर विजय ही है। गौरतलब हो कि बीते बुधवार को संजीव माहेश्वरी जीवा को लखनऊ सिविल कोर्ट की sc-st कोर्ट रूम में विजय यादव ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद विजय ने भागने की कोशिश की थी लेकिन अधिवक्ताओं ने दबोच कर जमकर पीटा था इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। अस्पताल में विजय का इलाज चला स्वस्थ होने के बाद गुरुवार को विजय को कोर्ट में पेश किया गया वहां से कोर्ट ने जीवा हत्या कांड के आरोपी विजय को घटनाक्रम की पूछताछ के लिए 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड में सौंप दिया है।

पुलिस कस्टडी में गुरुवार शाम को शूटर विजय को चौक थाने ले जाया गया वहां पर पुलिस अधिकारियों ने अपने अपने तरीके से विजय से हत्या से संबंधित राज उगलवाने की कोशिश की। लेकिन हत्यारोपी विजय यादव अपना रटा-रटाया जवाब दोहराता रहा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शूटर विजय यादव ने चौक थाने में पूछताछ के दौरान अपने पुराने बयान ही दोहराए। साजिशकर्ता के नाम पर शूटर विजय चुप्पी साध ले रहा है।

गौरतलब हो कि विजय 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर है। ऐसे में इन 3 दिनों में पुलिस संजीव जीवा हत्याकांड पर से पूरा पर्दा उठाने की कोशिश कर रही है। लेकिन विजय की चुप्पी आड़े आ रही है। हालत यह है कि विजय का जवाब लेने में पुलिस अधिकारियों को पसीने छूट रहे हैं।

हत्या से पहले जहां गया विजय वहां फिर ले जा सकती है पुलिस

सिविल कोर्ट के एससीएसटी कोर्ट रूम में जीवा हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर विजय यादव के साथियों का पता पुलिस को नहीं चल पा रहा है। ऐसे में पुलिस विजय पर दबाव बनाने और उसके साथियों की पहचान कराने के लिए उसे उन स्थानों पर ले जा सकती है जहां पर हत्या की वारदात को अंजाम देने से पहले विजय कई बार गया था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह स्थान बहराइच, जौनपुर, मुंगेर, मुंबई और काठमांडू हैं।

तो कल शाम 5:00 बजे खत्म हो जाएगी रिमांड

संजीव महेश्वरी जीवा को शूट करने वाले विजय को पुलिस ने 5 दिन की कस्टडी रिमांड के लिए मांगा था। लेकिन कोर्ट ने 3 दिन की ही पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की। ऐसे में विजय की पुलिस कस्टडी कल 17 जून को शाम 5 बजे खत्म हो जाएगी। उधर विजय चुप्पी साधे हुए हैं, पुलिस अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में पुलिस के सामने मुसीबत बढ़ गई है। पुलिस कस्टडी रिमांड की डेट बढ़ाने की गुजारिश कोर्ट में कर सकती है।
यह भी पढ़ें : बहराइच की डीएम मोनिका रानी से मिलकर ग्राम प्रधानों ने विकास समस्याओं पर किया मंथन