जिलाधिकारी ने पोखरों पर वृक्षारोपण व सौंदर्यीकरण करने के दिए निर्देश

उन्होंने तालाब के आस-पास वृक्षारोपण,प्रकाश व्यवस्था व सफाई के भी निर्देश दिए

रामकुमार सिंह,जिला सह प्रभारी :कुशीनगर। जनपद के सदर तहसील पडरौना स्थित विभिन्न तालाबों व पोखरों का जिलाधिकारी रमेश रंजन ने निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम छावनी स्थित शिव सागर कॉलोनी में अवस्थित तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद पडरौना को तालाब के सौंदर्यीकरण के निर्देश दिए। उन्होंने तालाब आस-पास वृक्षारोपण,प्रकाश व्यवस्था व सफाई के निर्देश तथा तालाब के आस-पास लेन को विकसित करने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :जनता दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगभग 500 लोगों के समस्याओं को सुना

फोटो कैप्शन – जिलाधिकारी ने धोबी घाट पोखरा अंबे चौक पडरौना का भी निरीक्षण किया।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने गायत्री मंदिर रोड स्थित नहर की पटरी का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने वृक्षारोपण व पटरी का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए।इस क्रम में जिलाधिकारी ने धोबी घाट पोखरा अंबे चौक पडरौना का भी निरीक्षण किया,जहां उन्होंने नए सिरे से पैमाईश करने के निर्देश उप जिलाधिकारी पडरौना महात्मा सिंह को दिए तथा उपस्थित अवर अभियंता को नया डीपीआर तैयार कर उक्त स्थल के सौंदर्यीकरण हेतु निर्देश दिए। इस क्रम में उन्होंने उक्त स्थल के नक्शे को भी देखा और जरीब से पैमाइश भी करवाई गई। जिलाधिकारी ने उक्त स्थल को पार्क के रूप में विकसित किए जाने हेतु निर्देशित किया।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने तहसील पडरौना के जंगल विशुनपुरा (52 बीघा) स्थित निर्माणाधीन ठोस कूड़ा प्रबंधन एवं एमआरएफ ( मैटेरियल रिकवरी फैसिलिटी) केंद्र का निरीक्षण किया। निर्माणाधीन एमआरएफ केंद्र में कार्य की धीमी प्रगति से नाराज हो जिलाधिकारी ने अवर अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। अपशिष्ट प्रबंधन प्लांट हेतु निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने वहां बिजली कनेक्शन,सड़क आदि बनाने हेतु निर्देश दिए तथा सड़क पर यत्र-तत्र कचरे को हटाकर एक जगह एकत्र किए जाने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी देवी दयाल वर्मा, उपजिलाधिकारी पडरौना महात्मा सिंह,अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद पडरौना समेत संबंधित अधिकारी गण मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :जनता दरबार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगभग 500 लोगों के समस्याओं को सुना