जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों की प्रगति के सम्बंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न

कार्यों में लापरवाही पाये जाने पर यूपीपीसीएल व यूपीसिडको के प्रोजेक्ट मैनेजर से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने एवं निर्माण प्रखण्ड-4 का वेतन रोकने के दिए निर्देश

विजय पटेल (मंडल प्रभारी):प्रयागराज। जिलाधिकारी प्रयागराज संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बुधवार को संगम सभागार में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, डीएमएफ कंस्ट्रक्शन, रेडक्रास निर्माण, अलंकार योजना एवं त्वरित आर्थिक योजना के तहत कराये जा रहे कार्यों की प्रगति के सम्बंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

यह भी पढ़े :हजारों शिक्षक एवं कर्मचारी पुरानी पेंशन मांग के लिये गरजे

फोटो कैप्शन -जिलाधिकारी हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के निर्माण कार्य की समीक्षा की बैठक करते हुए

बैठक में जिलाधिकारी ने हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन 80 स्थानों पर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर का निर्माण कार्य हो रहा है, वहां पर निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करा लिया जाये तथा जिन स्थानों पर भूमि उपलब्ध नहीं है, वहां पर सम्बंधित एसडीएम से पत्राचार कर जल्द से जल्द भूमि का चिन्हाॅकन करते हुए कार्य को शुरू कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर यूपीपीसीएल व यूपीसिडको के प्रोजेक्ट मैनेजर से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की समीक्षा करते हुए समय से काम पूरा न होने पर व सीडी-4 का वेतन रोकने के निर्देश दिए है। उन्होंने रेडक्रास निर्माण कार्यों को शीघ्रता से कराने के निर्देश दिए है। अलंकार योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने चयनित राजकीय इण्टर कालेजों में अनुरक्षण कार्य एवं वृहद निर्माण कार्य के अन्तर्गत शौचालय, पेयजल की व्यवस्था, रंगाई-पोताई कराने तथा खेल का मैदान इत्यादि के कार्यों को समय से कराने तथा सम्बंधित निर्माण एजेंसियों को समस्त कार्य गुणवत्ता पूर्वक समय से पूरा करने एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्माण कार्य का अनुश्रवण करते रहने के लिए कहा है।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन हर्षदेव पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी आशु पाण्डे, बेसिक शिक्षा अधिकारी, डिप्टी सीएमओ, जिलापूर्ति अधिकारी, जिला पंचायतराज अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जितेन्द्र कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।