जमीन पर कब्जा लेने गए आवंटी को ग्रामीणों ने घेरा, कहा सुनी व विरोध के बीच पथराव में 5 महिला घायल,मनबढ़ों ने बस परिचालक को पिटा

सभी को समझा बुझाकर मौके पर शांति व्यवस्था कायम कराया,रास्ते में मुफ्त सफर से रोकने पर परिचालक से विवाद हो गया

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। एम्स थाना क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी के पास विशुनपुरवा गांव में पुलिस बल के साथ जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे आवंटी को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। कहासुनी और विरोध के बीच पथराव शुरू हो गया, जिसमें पांच महिलाओं को मामूली चोटें आईं। काफी देर तक अफरा-तफरी का का माहौल रहा। पुलिस ने किसी तरह मौके से दोनों पक्षों को हटाया और मौके से एक जेसीबी कब्जे में ले लिया। घटना को लेकर किसी पक्ष से तहरीर नहीं दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का स्वागत समारोह एवं जिला सम्मेलन कार्यक्रम,बलवा, मार-पीट के 05 अभियुक्त गिरफ्तार

मंगलवार को आवंटी मिठाई लाल का पुत्र जितेंद्र अपने परिवार व सहयोगियों के साथ जेसीबी मशीन लेकर कब्जे तथा चहारदीवारी निर्माण के लिए पहुंचे थे। जैसे ही काम शुरू हुआ, विशुनपुरवा के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और विरोध करने लगे। आरोप-प्रत्यारोप, धक्का-मुक्की हुई। आधा दर्जन महिलाएं चोटिल हो गईं।

चोटिल महिलाओं ने अपना नाम श्रीमती, शीला, आरती, शिवानी बताया है। इस बीच विवाद की सूचना पर एम्स थाना प्रभारी मदन मोहन मिश्र फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और सभी को समझा बुझाकर मौके पर शांति व्यवस्था कायम कराया। एम्स थाना प्रभारी ने बताया कि किसी को न तो कोई चोट लगी है और न ही ईंट-पत्थर ही चला है।

जानकारी के मुताबिक, महादेव झारखंडी आवास विकास कॉलोनी विशुनपुरवा की सीमा स्थित गोरखपुर-देवरिया मार्ग पर गाटा संख्या 122/1/2 खतौनी में राजेंद्र, तेरस, लखपती, सूरज सहित 11 काश्तकारों के नाम अंकित हैं। जबकि, उस जमीन पर दावा करने वाले जितेंद्र पुत्र मिठाई का कहना है सन 1994 में उत्तर प्रदेश आवास व विकास परिषद से प्लाट नं0- 293 का रजिस्ट्री बैनामा कराया था। उसी आधार पर उन्हें उस जमीन पर कब्जा मिला था। जितेंद्र का कहना है कि उन्होंने दुकान का निर्माण भी कराया था। इस बीच एक विवाद के दौरान वर्ष 2022 में अर्धनिर्मित निर्माण को ढहा दिया गया, जिसका मुकदमा न्यायालय में लंबित है।

इस बीच काश्तकारों की तरफ से sdm कोर्ट में धारा 24 के अनुरूप पत्थरनशब का मुकदमा दर्ज किया गया था। परन्तु 10 अप्रैल 2023 को फैसला सुनाते हुये वाद को खारिज कर दिया कि यह जमीन काश्तकारी नहीं है।

बस में सवार कुछ युवक किराए मांगने पर चालक एवं परिचालक को पीटकर फरार

गोरखपुर जिले में बांसगांव थाना क्षेत्र के कौड़ीराम कस्बे में मंगलवार की रात बस में सवार कुछ युवक किराए मांगने पर चालक एवं परिचालक को पीटकर फरार हो गए। चालक सुदामा प्रसाद व परिचालक रविशंकर कुमार त्रिपाठी की ओर से कौड़ीराम पुलिस को अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक, सोनौली डिपो की बस वाराणसी जा रही थी। कुछ युवक गोरखपुर से बस में कौड़ीराम के लिए चढ़े। रास्ते में मुफ्त सफर से रोकने पर परिचालक से विवाद हो गया।

कौड़ीराम में उतरते समय मनबढ़ों ने परिचालक की पिटाई शुरू कर दी, बीच बचाव करने पहुंचे ड्राइवर को भी पीटकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची कौड़ीराम पुलिस ने दोनों घायलों का उपचार कराया और बस डेढ़ घंटे बाद अपने गंतव्य को रवाना हुआ।

यह भी पढ़ें :उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का स्वागत समारोह एवं जिला सम्मेलन कार्यक्रम,बलवा, मार-पीट के 05 अभियुक्त गिरफ्तार