छात्रवृत्ति नहीं तो वोट नहीं : मध्य प्रदेश के सागर जिले में छात्रवृत्ति न मिलने के विरोध में प्रदर्शन

आर्थिक तंगी से जूझ रहे छात्र-छात्राओं ने शनिवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रदर्शन कर रुकी हुई छात्रवृत्ति प्रदान करने की मांग की

मनोज मेहरा, सागर। प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थापित महाविद्यालयों मे अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति दो साल से रुकी हुई है। छात्रवृत्ति न मिलने से छात्र छात्राएं पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रहे छात्र-छात्राओं ने शनिवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रदर्शन कर रुकी हुई छात्रवृत्ति प्रदान करने की मांग की। छात्राओं ने दो टूक कहा कि छात्रवृत्ति नहीं तो वोट नहीं। विधानसभा चुनाव में वोट उसी को मिलेगा जो छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान कर सकेगा।

यह भी पढ़ें : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : पंजाब यूनिवर्सिटी रही चैम्पियन, सीएम योगी ने किया सम्मानित

मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थापित महाविद्यालयों में ओबीसी व अन्य वर्ग के छात्रो की रुकी हुई छात्रवृत्ति के मुद्दे पर अब छात्र आंदोलित हो रहे हैं। भाजपा सरकार को घेरते हुए छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों के साथ आप पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव डॉ स्वदीप श्रीवास्तव के नेतृत्व मे छात्रों ने शनिवार को रैली निकाली। छात्र-छात्राओं ने रैली के रुप मे कलेक्ट्रेट पहुँच कर राज्यपाल के नाम एक मांग पत्र सौपकर शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर हमला बोला। छात्र-छात्राओं ने कहा कि भाजपा सरकार ओबीसी ओर एससीएसटी विरोधी है।

छात्रवृत्ति न मिलने से होने वाली परेशानी से प्रभावित छात्रो के हितों के लिए धरना प्रदर्शन से लेकर आमरण अनशन करने की चेतावनी दी गयी। इस मौके पर संगठन के बैनर तले अपनी मांग को लेकर प्रशासन के पास पहुँचे छात्राओ में भी समय से छात्रवृत्ति छात्रो को नही उपलब्ध कराए जाने से होने वाली कठिनाई ओर परेशानी पर सरकार के प्रति खासा आक्रोश दिखा। सभी ने मामा शिवराज सिंह को आईना दिखा खूब खारी खोटी भी सुनाई। आप पार्टी के द्वारा आयोजित इस प्रर्दशन मे बड़ी संख्या मे संगठन के पदाधिकारी कार्यकर्ता ओर छात्र शामिल रहे‌।
यह भी पढ़ें : खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : पंजाब यूनिवर्सिटी रही चैम्पियन, सीएम योगी ने किया सम्मानित