चौक नगर पंचायत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

मुख्य अतिथि सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया, जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार व फलाहारी बाबा ने फीता काटकर कैंप का उद्घाटन किया

दुर्गा प्रसाद,महाराजगंज। चौक नगर पंचायत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग व सिनर्जी कैंसर केयर एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट गोरखपुर के संयुक्त सहयोग से स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया, जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार व फलाहारी बाबा ने फीता काटकर कैंप का उद्घाटन किया। कार्यक्रम का संचालन भागवत सिंह स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी महराजगंज ने किया।

यह भी पढ़े :साक्षी की निर्मम हत्या के विरोध में सड़कों पर गरजा राष्ट्रीय बजरंग दल

फोटो कैप्शन – स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी देते अधिकारिगण 

इस अवसर पर सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया ने कहा कि सुलभ तथा समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्वास्थ्य ही मानव की जमा पूंजी है।सरकार की पहली प्राथिमिकता गरीब और आमजन को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिलें और उन्हें उनकी जरूरत के अनुसार इलाज मुहैया हो सके। विधायक ने कहा कि चौक बाजार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज जी के आशीर्वाद से लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विशेज्ञ चिकित्सकों को अपना योगदान देने के लिए व्यवस्था की है। प्रदेश की जनता के लिये स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने औरसमाज के अंतिम व्यक्ति तक उसका लाभ दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है।

जिलाधिकारी सतेंद्र कुमार ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग कटिबद्ध है। इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सभी प्रकार की चिकित्सा व्यवस्था मौजूद है। प्रतिदिन विभिन्न क्षेत्र के विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवा देंगे। यदि आवश्यकता पड़ी तो टेली पैथी के मध्यम से एम्स,पी जी आई जैसे संस्थान के चिकित्सकों के द्वारा इलाज की भी व्यवस्था है।मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर नीना वर्मा ने कहा कि हम बेहतर सुविधा दे रहे है ।स्थानीय लोगो का सहयोग चाहिए।अब लोगो को इलाज के लिए मुख्यालय जाने की आवश्यकता नहीं है। इस सीएचसी पर विभिन्न प्रकार की जांच के लिए एटीएम मशीन लगा दी गई है, एक्स रे , विभिन्न प्रकार के खून की जांच की व्यवस्था भी यहां को गई है।एसीएमओ डॉ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि आज के कैंप में फिजिसियन ,सर्जन ,चर्म रोग विशेषज्ञ,नेत्र रोग विशेषज्ञ, नाक कान गला विशेषज्ञ,बाल रोग विशेषज्ञ,स्त्री रोग विशेषज्ञ, व सिनर्जी कैंसर केयर एवं रिसर्च इंस्टीट्यूट गोरखपुर के कई कैंसर रोग विशेषज्ञ डाक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

कैंप में विशेष रूप से एसीएमओ आरसीएच डॉ राकेश कुमार,सीमओ डॉ वीर विक्रम सिंह,डॉ नीरज कन्नौजिया , अधिक्षक मिठौरा,डॉ अमित कुमार,एच ई ओ मिठौरा उमेश शाही आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :साक्षी की निर्मम हत्या के विरोध में सड़कों पर गरजा राष्ट्रीय बजरंग दल