चौकी प्रभारी राकेश कुमार यादव का प्रमोशन व स्थानातरण, सीमावर्ती पुलिस का हाल जानें…

नेबुआ नौरंगिया स्थानान्तरण,व्यापारियों ने भव्य स्वागत करते हुए नम आँखों से दी विदाई

चन्दन प्रसाद,फाजिलनगर/कुशीनगर। जनपद कुशीनगर के पटहेरवा थाना अंतर्गत फाजिलनगर पुलिस चौकी के प्रभारी राकेश कुमार यादव का गत दिनों प्रमोशन होने के कारण नेबुआ नौरंगिया स्थानान्तरण होने पर लोकप्रिय व न्यायप्रिय दरोगा का खबर सुनकर ब्यापारी व समाजसेवियों के बीच चर्चा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें :पार्षद का संघर्ष लाया रंग,180 परिवारों को आवास मिलने की पूरी होगी आस,रोडवेज की बस और ट्रक में जोरदार टक्कर ,दर्जन यात्री घायल

आज दोपहर मंगलवार को पुलिस चौकी फाजिलनगर पर बिदाई के लिए ब्यापारियों के भीड़ जुटने लगी, जिसमे ब्यापार मण्डल अध्यक्ष रामानन्द गुप्ता, संतोष कुमार वर्मा, कोषाध्यक्ष ब्यापार मण्डल,नगर चेयरमैन शत्रुमर्दन शाही, ओमप्रकाश गुप्ता, विन्ध्याचल राय,गुड्डू बाबू, सपा नेता लड्डू महाराज,ईशा अंसारी, नन्दकिशोर कुशवाहा, अरविन्द वर्मा, दुर्गा गुप्ता, आलमगीर निजाम,सभासद राहुल सिंह,दिनेश सिंह, नफीस,रोहित कुमार , सभासद अब्बास अंसारी, मैनेजर आदि ब्यापारी व समाजसेवी ने राकेश कुमार यादव को माल्यार्पण कर अंगबस्त्र देकर नम आंखों से बिदाई किया। इस अवसर पर लड्डू महाराज ने अपने सम्बोधन में सभी तरफ से अभिनन्दन किया।

डैमेज कंट्रोल में सीमावर्ती पुलिस, एक के बाद एक घटनाओं से क्षेत्र में दहशत

कुशीनगर जनपद के सीमावर्ती थाना क्षेत्र तरयासुजान, सेवरही में आये दिन हो रहे घटनाओं से जनता हकलान मे है। लोगों को जानमाल की चिंता सता रही है तो पुलिस डैमेज कंट्रोल मे जुटी है।

घटनाओं कि बात करें तो रविवार के रात सेवरही थाना क्षेत्र में राह चलते एक महिला को पिकप सवार बदमाशों ने पहले तो ठोकर मारी,फिर गाड़ी में लाद कर फरार हो गये। जिसे भुलियां ढाला के पास से बरामद किया गया। इस घटना के बाद क्षेत्र में महिला सुरक्षा कि चर्चा व्याप्त है। ऐसे में सेवरही पुलिस ने पति के तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर डैमेज कंट्रोल में है।

दूसरी घटना

सेवरही थाना क्षेत्र शिवा घाट के समीप कुछ दिन पूर्व पुलिस ने एक अपराधिक छवि के व्यक्ति का पीछा कर हिरासत मे लिया था उसके साथ गोलबंद युवा किसी घटना के फिराक में थे। जिसे चंद घंटों में ही छोड दिया गया। पर प्राप्त सुचना के मुताबिक अगले हि दिन ठकरहां थाने मे मुकदमा पंजीकृत बताया जाता हैं। जबकि यह खबर किसी मीडिया पेज पर नज़र नहीं आया। ऐसे में डैमेज तो डैमेज ही सही कंट्रोल कैसा ?

तीसरी घटना

तरया सुजान थाना क्षेत्र के गांव भगवानपुर के किसान का है जिसकी कृषि कार्य से लौटने के दौरान बिहार बार्डर पर निर्मम हत्या कर दी गयी। हालांकि इस मामले में थानाध्यक्ष तरयासुजान ने सक्रियता दिखाते हुए कुछ ही घंटों मे अभियुक्त की गिरफ्तारी कर बिहार पुलिस को सौंप दिया। पर सवाल डर का है और डैमेज के बाद कंट्रोल का है। ताकि घटनाओं कि पुनरावृत्ति से बचा जा सके।

हालांकि तमकुही राज थाना ने सक्रियता दिखाते हुये सलेमगढ़ टोल प्लाजा पर  हुए कांवड़ियों पर हमला के हमलावरों को पकड़ने में सफलता हासिल की हैं। हमलावरों को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

यह भी पढ़ें :पार्षद का संघर्ष लाया रंग,180 परिवारों को आवास मिलने की पूरी होगी आस,रोडवेज की बस और ट्रक में जोरदार टक्कर ,दर्जन यात्री घायल