चेतावनी के बावजूद प्रशासन ने नहीं किए पुख्ता इंतजाम : तनुज पुनिया

कांग्रेस नेता ने उठाये सवाल, दिया मौतो का हवाला

बाराबंकी। दो दिनो से हो रही लगातार बारिश से सम्पूर्ण जनपद का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग की पूर्व सूचना के बाद भी सरकार एवं प्रशासन द्वारा उचित बचाव का इन्तजाम न करने के कारण लोग अपने घरो में भारी जलभराव के कारण कैद होकर मुसीबत का सामना करने के लिए मजबूर हैं। यह बात कांग्रेस नेता तनुज पुनिया ने कही।

यह भी पढ़ें : भारी बरसात से कई पुल और सडके क्षतिग्रस्त, प्रभावित हुआ आवागमन
कांग्रेस नेता तनुज पुनिया ने कहा कि यूपी में मौसम बदलने की जानकारी के मामले में मौसम विभाग की ओर से लगातार सजग किया जा रहा था इसके बावजूद प्रदेश सरकार चुप्पी साधे रही। जिससे भारी वर्षा के बाद लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझकर लोगो के घरो से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाये ओर जब तक बरसात के पानी में फंसे लोग सुरक्षित स्थान पर नही पहुच जाते है प्रशासन रोजमार्रा की जरूरत की चीजे छोटे बच्चो को दूध बिस्कुट, तथा पानी में फंसे लोगो की खाने एवं पीने के पानी की व्यवस्था जिला प्रशासन के साथ ही नगर पालिका प्रशासन सुनिश्चित करे जिससे बरसात के पानी में फंसे लोगो को राहत मिल सके।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता तनुज पुनिया ने उत्तर प्रदेश सरकार तथा जिला प्रशासन से करते हुये तत्काल जलभराव के कारण अपने घरो में फंसे लोगो को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ग्राम जसमण्डा निवासी आकाश कन्नौजिया जिसकी नौ वर्षीय पुत्री आशिका तथा सात वर्षीय पुत्र सौरभ जिसकी शौच से लौटते वक्त दीवार गिरने से दर्दनाक मौत हुई तथा मोहम्मदपुर खाला में गोडियनपुरवा मजरे बल्लोपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दुलारे निषाद के 16 वर्षीय पुत्र शिवकुमार की दैवीय आपदा में हुयी दुखद मौत को संज्ञान में लेकर उनके परिवारजनो को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराये।
यह भी पढ़ें : भारी बरसात से कई पुल और सडके क्षतिग्रस्त, प्रभावित हुआ आवागमन