गोरखपुर: विश्वविद्यालय में कुलपति से बदसलूकी पर विश्वविद्यालय प्रशासन सख्त,डेढ़ वर्षीय मासूम की डूबने से मौत

आरोपी विद्यार्थी सस्पेंड,बाथरूम में रखें टब मे डूबने से बच्ची की मौत

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। गोरखपुर विश्वविद्यालय गोरखपुर प्रशासन द्वारा शुक्रवार को हुए बवाल को लेकर सख्त कदम उठाया है। गोरखपुर विश्वविद्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों से मारपीट और जानलेवा हमला का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दिया गया है। घटना में शामिल छात्र को विश्वविद्यालय से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :गोजए-प्रेस क्लब ने किया महापौर का अभिनंदन

गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे कुछ विद्यार्थियों ने प्रशासनिक भवन परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। कुलपति ,वित्त अधिकारी, कुलसचिव नियंता आदि को उनके प्रकोष्ठ में बंद कर दिया विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय के अधिकारियों के सरकारी कार्यों में जानबूझकर बाधा पहुंचाई गई। विवश होकर सुरक्षा के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस के मौजूदगी में भी छात्र उपद्रव करते रहे किसी तरह से पुलिस के संरक्षण में कुलपति को बाहर निकाला गया व विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारियों ने किसी तरह जान बचाई। इसी बीच षड्यंत्र के तहत कुलपति पर जानलेवा हमला किया गया। उनके सिर के पिछले भाग से खून भी निकल आया। यह पूरी घटना घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद भी है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में अपने सफाई में कहा कि 4 दिन से विश्वविद्यालय में व्याप्त अनियमितताओं और परिषद के सदस्यों के निलंबन को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया जा रहा था।

इसी क्रम में शुक्रवार को ज्ञापन देने कुलपति कार्यालय गए थे। कुलपति ने बात करने से इन्कार कर दिया। शाम 3:30 बजे कुलपति ने भारी पुलिस बल बुला लिया और छात्रों से बिना बात किए जाने लगे छात्रों ने इसी दौरान कुलपति से वार्ता करने की कोशिश की वहां मौजूद विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं पर पुलिस बल लाठी चलाने लगी। इसी बीच धक्का-मुक्की व लाठीचार्ज में दर्जनों छात्र घायल हो गए परिषद के एक छात्र को गंभीर चोट आई है।

डेढ़ वर्षीय मासूम की बाथरूम में रखें टब मे डूबने से मौत

गोरखपुर। जनपद गोरखपुर के सहजनवा थाना अंतर्गत ग्राम बरौली में डेढ़ वर्षीय मासूम के टब में डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मासूम खेलते-खेलते  टब के पास पहुंचा था और उसने गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। कुछ समय बाद जब मां ने खोजना शुरू किया, तब खोजते -खोजते वहां पहुंची तो देखा कि बच्चा टब में मरा पड़ा है।

प्राप्त समाचार के अनुसार ग्राम बरौली के गुड्डू यादव का विवाह लगभग 5 साल पहले हुआ था शादी के बाद बच्चा नहीं होने से उन्होंने काफी उपचार कराया तो बच्चा पैदा हुआ। शुक्रवार को गुड्डू किसी काम से बाहर चले गए। उनकी पत्नी घर पर काम करने के बाद बाथरूम  में रखें टब मे कपड़ा धोने के बाद बाथरूम का दरवाजा खुला छोड़ कर चली गई और टब में पानी भरा रहा शाम को अपने बेटे को लेकर कुछ महिलाओं के साथ बैठ कर बात कर रही थी। इधर मासूम बाथरूम के पास खेलते हुए पहुंचा और भरे टब के पानी में गिर गया।

घर के सभी सदस्य अपने कार्य में लगे थे। कुछ समय व्यतीत होने के बाद बच्ची के नहीं दिखने पर गुड्डू की पत्नी उसकी खोजबीन शुरू की। उसके बाद बाहर से लेकर अंदर तक खोजने के बाद जब मासूम का पता नहीं चला तो बाथरूम की तरफ गई तो देखा, बच्चा टब मे पडा है  बच्चे को उठाया तो देखा कि उसकी मृत्यु हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें :गोजए-प्रेस क्लब ने किया महापौर का अभिनंदन