गोरखपुर की जनता को पीएम मोदी का आभार जताने का सुनहरा अवसर : सीएम योगी

07 जुलाई को आएंगे प्रधानमंत्री, गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में होंगे शामिल,वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना,पीएम के ऐतिहासिक स्वागत के लिए सीएम योगी ने की भाजपा पदाधिकारियों संग तैयारी बैठक

दिनेश चंद्र मिश्र,गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर को बहुत कुछ दिया है। करीब तीन दशक तक बंद खाद कारखाने को चलवाया। गोरखपुर में एम्स की स्थापना कराई। वायुयान की सुविधा में काफी बढ़ोतरी की सौगात देकर मुंबई, दिल्ली, कोलकाता सहित अन्य शहरों के लिए आवागमन आसान किया। इसके अलावा बहुत सारी सुविधाएं गोरखपुर को प्राप्त हुई है। पीएम मोदी 7 जुलाई को दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में सम्मिलित होने गोरखपुर आ रहे हैं। ऐसे में गोरखपुर की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का सुनहरा अवसर मिला है।

यह भी पढ़ें :सावन के पहले दिन सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक व हवन

सीएम योगी मंगलवार को एनेक्सी भवन में भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर स्वागत की तैयारियों के सिलसिले में आयोजित थी। पीएम मोदी 7 जुलाई को गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में सम्मिलित होने तथा गोरखपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने आ रहे हैं। तैयारी बैठक में भाजपा गोरखपुर जिला व महानगर के मंडल अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुखगण, नगर पंचायत अध्यक्ष और गोरखपुर नगर निगम के भाजपा के पार्षदगण शामिल रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर स्थित गीता प्रेस को 2021-22 का गांधी शांति पुरस्कार मिलने का गौरव प्राप्त हुआ है। गीताप्रेस में सौ साल से धार्मिक पुस्तकों का प्रकाशन हो रहा है । गांधी शांति पुरस्कार मिलने से गोरखपुर की इस धरोहर को मान्यता मिली है। ऐसे में अपने शहर गोरखपुर में प्रधानमंत्री का ऐतिहासिक स्वागत हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री के आगमन पर गोरखपुर स्वच्छ और सुंदर दिखे, इसके लिए हर कोशिश होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने इसके लिए 5 और 6 जुलाई को विशेष स्वच्छता अभियान चलाने की अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन के अवसर पर बहुत से विशिष्ट लोग गोरखपुर शहर में आयेंगे। वह सभी गोरखपुर के बारे में अच्छा संदेश लेकर जाएं, इसके लिए हर कोशिश होनी चाहिए। प्रधानमंत्री के आगमन के दिन शहर में कहीं गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कूड़ा ढकने के बजाय निस्तारण पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सब कुछ व्यवस्थित दिखनी चाहिए, ताकि जो देखे, उसके मन में आकर्षण प्राप्त हो। रामगढ़ ताल की सुंदरता की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे देखकर हर कोई अभिभूत होता है, इसके आसपास की सफाई में कोई कोर कसर न रह जाए।

भाजपा कार्यकर्ता स्वच्छता व स्वागत के लिए जुटें, बनाएं टोली

सीएम योगी ने गोरखपुर महानगर की भाजपा टीम को स्वच्छता और स्वागत कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान किया। कहा कि नगर निगम तो शहर की सफाई कराएगा ही, भाजपा के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, महापौर, पार्षद भी स्वच्छ गोरखपुर के अभियान से अपने को जोड़ें।

अनुशासन बनाए रखें कार्यकर्ता 

सीएम योगी ने कहा कि किसी को सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ की अनुमति नहीं होगी। बैरिकेडिंग के बाहर या दूर से ही अभिवादन करें। मुख्यमंत्री ने अवांछनीय तत्वों से भी सतर्क रहने को कहा। साथ कहा कि इस दिन बारिश भी हो सकती है, लेकिन स्वागत की तैयारी में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। बैठक की शुरुआत में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं एमएलसी डा धर्मेंद्र सिंह, सांसद रविकिशन शुक्ला ने मुख्यमंत्री को बुके देकर स्वागत किया। संचालन महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता व आभार ज्ञापन जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह ने किया।

यह भी पढ़ें :सावन के पहले दिन सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक व हवन