गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, रूट डायवर्ट

सुरक्षा के दृष्टिकोण से दो एएसपी, चार सर्किल के सीओ, 12 से अधिक इंस्पेक्टर और करीब 250 कांस्टेबलों की तैनाती

रामकुमार सिंह, मंडल सह प्रभारी : पडरौना -कुशीनगर /गोरखपुर। गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सोमवार को पडरौना में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके कार्यक्रम को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए कार्यक्रम स्थल व आसपास के जगहों पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से दो एएसपी, चार सर्किल के सीओ, 12 से अधिक इंस्पेक्टर और करीब 250 कांस्टेबलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा शहर के कई मार्गाें पर रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :बर्थडे पार्टी में फायरिंग के दौरान युवक की मौत

गृह मंत्री अमित शाह दिन के 11.15 बजे हेलीकॉप्टर से यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में जनसभा स्थल के पास बने हेलीपैड पर उतरेंगे। जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ता व पदाधिकारियों की ओर से हेलीपैड पर उनका स्वागत किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। रविवार से ही हेलीपैड व मंच की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। सोमवार सुबह से ही हेलीपैड के पास फायर ब्रिगेड तैनात रहेगी। खेल मैदान से सटे मकानों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि एएसपी रितेश कुमार सिंह व एएसपी अभिनव त्यागी के नेतृत्व में हेलीपैड से लेकर मंच तक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। चार सीओ सर्किल, 12 से अधिक इंस्पेक्टर और 250 के करीब कांस्टेबलों की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि मुख्य द्वार से सिर्फ उन्हीं लोगों को जाने की अनुमति होगी, जो पार्टी की ओर से अधिकृत होंगे।

जांच के बाद ही उन्हें मंच तक जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा सामान्य प्रवेश द्वार से आमजन को जाने की अनुमति होगी। मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी। पानी के बोतल आदि लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। एसपी ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह 11.15 बजे से लेकर एक बजे तक यूएनपीजी कॉलेज के जनसभा स्थल पर रहेंगे।

सुबह 11 से शाम 5 बजे तक रहेगा रूट डायवर्ट

शहर के कप्तानगंज, रामकोला से कसया की तरफ आने वाले बड़े काॅमर्शियल वाहन मिश्रौली नहर पुल से होकर बड़ी नहर पुल पडरौना होते गंतव्य को जाएंगे। कप्तानगंज, रामकोला की तरफ जाने वाले बड़े काॅमर्शियल वाहन बड़ी नहर पुल पडरौना से मिश्रौली नहर पुल होते हुए जाएंगे। इसी तरह खड्डा, नेबुआ नौरंगिया से कसया की तरफ आने वाले बड़े काॅमर्शियल वाहन बावली चौक होकर मिश्रौली नहर पुल से बड़ी नहर पुल पडरौना होकर गुजरेंगे। खड्डा, नेबुआ नौरंगिया की तरफ जाने वाले बड़े कामर्शियल वाहन बड़ी नहर पुल पडरौना से मिश्रौली नहर पुल होकर जाएंगे।

इसके अलावा बांसी, बिहार से आने वाले व बांसी व बिहार को जाने वाले बड़े कामर्शियल वाहनों का आवागमन सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़ें :बर्थडे पार्टी में फायरिंग के दौरान युवक की मौत