गुरु पूर्णिमा का पर्व 3 जुलाई को श्रद्धा और भक्ति के वातावरण में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा

अपने गुरु की पूजा कर शिष्यों को आशीर्वाद देंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

दिनेश चंद्र मिश्र,जिला प्रभारी :गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में गुरु पूर्णिमा का पर्व 3 जुलाई को श्रद्धा और भक्ति के वातावरण में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। गुरु पूजा की परंपरा को निभाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बता और गोरक्ष पीठाधीश्वर मंदिर में मौजूद रहेंगे।पहले वह अपने गुरु गोरक्षनाथ सहित अपने सभी गुरुओं को विधि-विधान से पूजा-अर्चना करेंगे उसके बाद बतौर गुरु अपने शिष्यों को आशीर्वाद देंगे।

यह भी पढ़ें :गोरखपुर के बिछिया में सिलेंडर के ब्लास्ट होने से छत उड़ी, तीन झुलसे ,हालत गंभीर

इसको लेकर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। गुरु पूजा सुबह 5:00 बजे से शुरू हो जाएगी।मुख्यमंत्री पहले गुरु गोरखनाथ के मंदिर में जाकर विधि विधान से उनकी पूजा करेंगे और उनके चरणों में मंदिर का खास प्रसाद अर्पित करेंगे। उसके बाद बारी-बारी से योगीराज बाबा गंभीर नाथ, ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ ,ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ सहित पीठ के सभी ब्रह्मलीन महंतों की समाधि स्थल पर जाकर उनकी पूजा करेंगे और आशीर्वाद लेंगे। गुरु पूजा का समापन सामूहिक आरती के साथ होगा। गुरु पूजा के बाद गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ खुद गुरु की भूमिका में होंगे और देश के विभिन्न हिस्सों से आए अपने शिष्यों को आशीर्वाद देंगे।

आशीर्वाद कार्यक्रम मंदिर के दिग्विजय नाथ के सभागार में सुबह 10:30 बजे से आयोजित होगा।एक घंटा के इस कार्यक्रम में गुरु महिमा के भजन गायकों को आमंत्रित किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिष्यों को आशीर्वचन से अनुग्रहित करेंगे अंत में सहभोग होगा।

यह भी पढ़ें :गोरखपुर के बिछिया में सिलेंडर के ब्लास्ट होने से छत उड़ी, तीन झुलसे ,हालत गंभीर