गाली से नाराज दोस्त ने अपने ही दोस्त की कर दी हत्या फिर लाश को पत्थर से बांध नदी में फेंका

दोस्त की हत्या कर दी, फिर दोस्त की बहन से फिरौती के लिए 50 हजार रुपए मांगें

मेंबर सिंह बघेल, जयपुर। गाली देने से नाराज दोस्त ने अपने ही दोस्त को ठिकाने लगाने का प्लान बना डाला, पहले दोस्त की हत्या कर दी, फिर दोस्त की बहन से फिरौती के लिए 50 हजार रुपए मांगें, मामला बढ़ता देख लाश को पत्थर से बांध कर नदी में फेंक दिया।
यह भी पढ़ें : बाइक व कार की आमने सामने की टक्कर में मासूम समेत तीन की मौत

मृतक छात्र सोहित (फाइल फोटो)
मृतक छात्र सोहित (फाइल फोटो)

यह सनसनी खेज मामला राजस्थान के कोटा जिले के महावीर नगर थाना इलाके का है। मृतक शोहित का शव चट्टानेश्वर महादेव मंदिर के पास आलनिया नदी में मिला है। पुलिस ने मृतक शोहित के दोस्त पीयूष को हिरासत में ले लिया है। महावीर थाने के एसएचओ परमजीत सिंह ने बताया कि सोहित मूल रूप से बारां जिले का रहने वाला था अभी डेढ़ महीने पहले ही कोचिंग करने कोटा आया था, वह कोटा के केशवपुरा 4 सेक्टर में रहकर कृषि पर्यवेक्षक की तैयारी कर रहा था।

मृतक के पिता राजाराम ने रात 11 बजे थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा दोपहर बाद से गायब है। दोपहर को करीब पौने दो बजे उससे फोन पर बात हुई थी । इससे पहले उन्होंने अपने बेटे का मोबाइल भी रिचार्ज कराया था। उन्होंने शाम को फोन किया तो सोहित का फोन स्विच ऑफ आया। इस पर सोहित का पिता अपने परिवार सहित शाम को कोटा पहुंचा। सोहित के पिता ने आस पास रहने वाले लडकों से पूछा तो पता चला कि वो दोपहर में कहीं चला गया था। मृतक सोहित के पिता राजाराम ने पुलिस को उसके अपहरण होने की भी आशंका जताई।

लेकिन पुलिस ने मृतक के दोस्त पीयूष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया पुलिस की सख्ती के आगे पीयूष ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि मैंने सोहित की हत्या कर शव नदी में फेंक दिया है। पीयूष ने बताया कि वह बूंदी जिले के देई का रहने वाला है। वह भी कृषि पर्यवेक्षक की तैयारी कर रहा था। दोनो एक ही मकान में किराए पर रहते थे। एक ही मकान में साथ रहते हुए दोनों में दोस्ती हो गई। किसी बात को लेकर कुछ दिनों पहले दोनों में कहा सुनी हो गई। तो पीयूष 15 दिन पहले अपना कमरा बदल कर दूसरी जगह रहने चला गया। लेकिन 9 से 10 दिन पहले फिर दोनो में झगडा हो गया तो मृतक सोहित ने पीयूष को गाली दे दी।

एसएचओ परमजीत सिंह ने बताया कि सोहित ने उसके परिवार को लेकर गलत बोला था। यह बात उसके मन में बैठ गई और तभी से वह सोहित को मारने की प्लानिंग करने लगा। इसी साजिश के तहत वह सोहित को घुमाने के बहाने चट्टानेश्वर मंदिर ले गया और उसने मौका देख कर सोहित के सिर में पत्थर मार कर हत्या कर दी और लाश को पत्थर से बांध कर नदी में फेंक दिया। पीयूष ने पुलिस को बताया कि मर्डर के बाद सोहित के फोन से उसकी बहन को मैसेज भेजा और लिखा कि तुम्हारा भाई हमारे कब्जे में है उसे सही सलामत देखना चाहते हैं तो 50 हजार रूपए भिजवा दो।

मैसेज के बाद पीयूष ने फोन स्विच ऑफ कर दिया। ऐसा धमकी भरा मैसेज मिलने से परिवार में सनसनी फ़ैल गई। उनको लगा कि कहीं सोहित का किसी ने अपहरण तो नही कर लिया है। इस बात की उन्होंने पुलिस को भी सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने तफ्तीश की तो पूरा मामला साफ हो गया।
यह भी पढ़ें : बाइक व कार की आमने सामने की टक्कर में मासूम समेत तीन की मौत