गन्ने के खेत में अर्धनग्न अवस्था में अचेत 16 वर्षीय युवती मिली

तमकुहीराज थानाध्यक्ष नीरज कुमार राय ने अचेत अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तमकुही राज में प्राथमिक उपचार कराया।अपने मामा की घर ग्राम बभनौली थाना पटहेरवा में रहकर करती थी पढ़ाई तमकुही रोड निवासी कान्हा नामक युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग

कृष्णा यादव,तमकुही राज /कुशीनगर। जनपद कुशीनगर के तमकुहीराज थाना अंतर्गत शनिवार को घायल और अचेतावस्था में ग्राम चखनी खास में स्थित पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर एक गन्ने के खेत में मिली लड़की अपने मामा की घर ग्राम बभनौली थाना पटहेरवा में रहकर पढ़ाई करती थी। तमकुही रोड निवासी कान्हा नामक युवक से चल रहा था। प्रेम-प्रसंग तमकुहीराज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चखनी खास में स्थित पेट्रोल पंप से कुछ दूरी पर एक गन्ने के खेत में सड़क के किनारे अर्धनग्न बेहोशी की हालत में एक 16 वर्षीय युवती को स्कूल जा रहे कुछ लड़कों ने देखा। फिर शोर मचाया,जिस पर चखनी खास के बुद्धिजीवी लोगों द्वारा इसकी सूचना तत्काल तमकुहीराज पुलिस को दी गई।

यह भी पढ़ें :फोन पर फर्जी तरीके से काम कराने के बहाने पैसे की वसूली इत्यादि अवैध कारनामें के शातिर 2अभियुक्त गिरफ्तार

सूचना पाते ही तुरंत थानाध्यक्ष नीरज कुमार राय अपने हमराही सिपाहियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शनिवार के सुबह युवती को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तमकुही पहुंचाया। जहां पर डॉक्टर ने इलाज शुरू किया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह तमकुहीराज स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर डॉक्टर के सहयोग से युवती का हाल-चाल जाना। युवती की पास से उसका आधार कार्ड पुलिस ने बरामद किया। जिसके अनुसार उसकी पहचान अंबे यादव पुत्री हरेंद्र यादव ग्राम चैनपुर थाना विजयपुर जिला गोपालगंज के रूप में हुई है। होश आने के बाद अंबे द्वारा बताया गया कि वह अपने मामा के घर ग्राम बनौली थाना पटहेरवा में रहकर शिक्षा-दीक्षा ग्रहण कर रही थी। इस काल में तमकुही रोड निवासी कान्हा नामक लड़के से उसका प्रेम हो गया। शुक्रवार के रात्रि में लड़के के साथ रात गुजारी तथा शादी करने के लिए दबाव बनाया।

परंतु लड़के ने नाजायज संबंध स्थापित कर लड़की को रास्ते से हटाने के लिए कोई नशीला पदार्थ पेय पदार्थ में मिलाकर पिला दिया,जिससे वह बेहोश हो गई। उसको मरा समझ करके चखनी के पास गन्ने के खेत में फेंक कर फरार हो गया। लड़की के बयान के मुताबिक पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है। लड़के के गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। सबकी निगाहें पुलिस की कार्रवाई पर टिकी हुई है। आधार कार्ड के अनुसार लड़की की उम्र 07/05/2007 बताई जा रही हैं। स्थानीय थाना तमकुहीराज में मु0अ0संख्या 396/23 और 328/307 की न्याय संगत धाराओं में अभियुक्त पर मामला दर्ज कर पुलिस मामाले का छानबीन कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :फोन पर फर्जी तरीके से काम कराने के बहाने पैसे की वसूली इत्यादि अवैध कारनामें के शातिर 2अभियुक्त गिरफ्तार