गंडक नदी में डूब रहे बच्चे को बचाने के चक्कर में पांच महिलाएं डूबी

दो लोगों की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

देवरिया। तरकुलवा थाना क्षेत्र में बहने वाली गंडक नदी के रतनपुरा घाट पर स्नान करते समय नदी में नहाते समय डूब रहे एक बच्चे को को बचाने के चक्कर में पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई। जबकि डूब रहे दो लोगों को किसी तरह बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : मेंथा की टंकी में विस्फोट, महिला समेत 5 झुलसकर घायल
जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र के पचरूखिया गांव निवासी कुछ महिलाएं बच्चों के साथ छोटी गंडक नदी के किनारे गई थीं। इसी दौरान 15 वर्षीय दिलशाद स्नान करनें नदी में उतरा। नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया और डूबते हुए बचाव के लिए चिल्लाने लगा। उसको बचाने के लिए नदी के तट पर मौजूद आलिया पत्नी मजरह, आलिया पत्नी महबूब, दिलशान, टिंकू, सकीना, पलक और आयन दौड़े। बालक दिलशाद को बचाने के चक्कर में आलिया पत्नी मजरह, आलिया पत्नी महबूब, दिलशान, टिंकू, सकीना भी नदी में डूब गई जबकि पलक और आयन को मौके पर पहुंचे लोगों ने किसी तरह नदी से बाहर खींचा। मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर तरकुलवा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। नदी से निकाले गए पलक और आयन को तत्काल जिला अस्पताल में पहुंचा कर भर्ती कराया गया। वहीं डूबी हुई 5 महिलाओं को निकालने के लिए गोताखोर लगे हुए है। नदी के तट पर चीख-पुकार मची हुई है। हादसे के बाद परिवारी जन बिलख रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने जताया घटना पर दुख

देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र में गंडक नदी में हुई दुर्घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए परिवारों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीड़ित परिवारों की हर संभव सहायता की जाएगी।

कृषि मंत्री घटनास्थल पर रवाना

तरकुलवा थाना क्षेत्र में हुई नदी हादसे की सूचना पाकर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि घटना काफी दुखद है पीड़ित परिवारों की पूरी तरह से मदद की जाएगी।
यह भी पढ़ें : मेंथा की टंकी में विस्फोट, महिला समेत 5 झुलसकर घायल