गंगा स्नान करने गए पुत्र समेत तीन की डूबकर मौत, कोहराम 

अचानक हुए हादसे से परिवारों पर टूटा दुखो का पहाड़, विलख रहे परिजन 

अखिलेश राय,सम्पादक व प्रभारी (उ.प्र.):रायबरेली। अपने पिता के साथ गंगा स्नान करने आये युवक की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। उधर सरेनी में भी दो युवकों की डूबकर मौत हो गई। सभी जेष्ठ माह की पूर्णिमा पर स्नान करने नदी में उतरे थे। हादसे से 3 घरों में कोहराम है और परिवारी जन बिलख रहे हैं।

यह भी पढ़े :दबंगों के खौफ से वृद्ध परिवार गांव घर छोड़कर दमाद व बेटी के घर रहने को मजबूर

जानकारी के अनुसार गोरा बाजार थाना कोतवाली नगर जनपद रायबरेली के रहने वाले नागेश त्रिपाठी पुत्र ओम प्रकाश एसजेएस स्कूल में गार्ड की नौकरी करता था। जेष्ठ माह की पूर्णिमा पर अपने पिता के साथ डलमऊ गंगा स्नान करने आए हुए थे। रानी शिवाला घाट पर पिता-पुत्र स्नान कर रहे थे। पिता स्नान करके पूजा पाठ करने लगे। इसके बाद नागेश दिखाई नहीं पड़े, जिस पर बड़े बेटे को फोन किया और कहा कि बच्चा नागेश कहीं दिखाई नहीं पड़ रहा है। काफी देर से हम ढूंढ रहे हैं। मृतक के भाई ने डलमऊ कोतवाली पुलिस को फोन किया तब सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गोताखोर की मदद से शव को खोजबीन का कार्य शुरू किया। रानी शिवाला घाट पर गंगा नदी के अंदर शव पाया गया। शव को गोताखोरों के द्वारा निकाला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई करना शुरू कर दिया। मृतक दो भाई थे। बड़ा भाई एडवोकेट हैं। मौत की खबर सुनकर मृतक की पत्नी गोलू का रो रो कर बुरा हाल हो गया, वहीं मृतक अपने पीछे डेढ़ साल का बेटा एवं अपने माता पिता को छोड़ कर चला गया।

उधर सरेनी में भी रविवार की सुबह जेष्ठ माह की पूर्णिमा पर स्नान करने आए तो युवक गेगासो घाट में गंगा नदी में डूब गए। इससे हड़कंप मच गया घाट पर मौजूद लोगो ने घटना से पुलिस को अवगत कराया तो चौकी इंचार्ज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों को बुलाकर नदी में जाल डलवाया। लेकिन समाचार लिखे जाने तक दोनों का पता नहीं लग सका है। हालांकि युवकों की खोज जारी है।गुरबक्श गंज थाने के सह जावरा गांव के रहने वाले सुमित गुप्ता उम्र 20 वर्ष पुत्र महेंद्र गुप्ता व गुरूबक्सगंज के रहने वाले प्रांशु और छोटू उम्र 18 वर्ष पुत्र रामप्रसाद रविवार की सुबह गंगा नहाने के लिए गेगासो घाट पर पहुंचे। लेकिन गिलासों से गंगा की धारा दूर चली गई है तो दोनों आगे जाकर मुख्यधारा में स्नान करने लगे प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों धारा में एक दूसरे पर पानी फेंकने लगे पानी से बचने के लिए सुमित भागा तभी वह फिसल कर गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा सुमित को डूबता देख प्रांशु से बचाने के लिए बढ़ा तो वह भी डूबने लगा और देखते ही देखते दोनों डूब गए घटना से घाट पर हड़कंप मच गया।लोगों ने घटना से गिलासों पुलिस को अवगत कराया तो चौकी इंचार्ज अजीत प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे और स्थानीय गोताखोरों को बुलाकर दोनों की खोज कराई।लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।घटना से घाट पर कोहराम मच गया। उपजिलाधिकारी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि स्थानीय गोताखोर डूबे लोगों की तलाश कर रहे हैं।शीघ्र ही दोनों को खोज लिया जाएगा।

यह भी पढ़े :दबंगों के खौफ से वृद्ध परिवार गांव घर छोड़कर दमाद व बेटी के घर रहने को मजबूर