खनन विभाग और पुलिस मुख्यालय के कड़े निर्देश के बाद भी अवैध बालू खनन थमने का नहीं ले रहा नाम

बेअसर साबित हो रहा कार्रवाई का आदेश,लोगों के बीच चर्चा कि कथित तौर पर बालू तस्कर को संरक्षण प्राप्त होता है,जबकि इसकी पुष्टि नहीं होती है।

ओमप्रकाश भास्कर,क्राइम रिपोर्टर : tv9भारत समाचार : गोरखपुर जोन (कुशीनगर)।  सरकार और प्रशासन, बालू की अवैध खनन और धंधे को रोकने में विफल साबित हो रहे हैं। इधर लगातार अवैध कारोबारियों का दबदबा बढ़ता जा रहा है। पुलिस प्रशासन के लोग कार्रवाई की जगह बालू माफियाओं के सहयोग में जूटे है।

यह भी पढ़ें :पत्रकार पर हमला करना तस्करों पर पड़ा भारी, त्वरित कार्यवाही

बालू लदे ओवरलोड ट्रैक्टर, नाबालिक ड्राइवर और अनियंत्रित रफ्तार,बिना रजिस्ट्रेशन नंबर लगे ट्रैक्टर के साथ दिन-रात मिलाकर लगभग सैकड़ो ओवरलोड बालू लदे ट्रैक्टर ट्राली बेखौफ बिहार से कुशीनगर में धड़ल्ले से प्रवेश कर रहे हैं। कभी-कभी रोड पर जाम की स्थिति पैदा कर देते हैं,जिससे आम लोग व राहगीर परेशान हो जाते हैं। इस बीच पुलिस की भी आवाजाही उसी रास्ते से होती है, लेकिन पुलिस के सिपाही आंख मूंदकर आगे बढ़ जाते हैं। पुलिस का यह रवैया दर्शाता है कि सचमुच में कानून अंधा है।

खुलेआम धंधा हो रहा है…सूत्रों के मुताबिक बालू सरकार द्वारा तय मूल्य से दो से तीन गुणा ऊंचे दर पर बिक रहा है। ऐसे में कोई सुनने वाला नहीं है माफिया मजे कर रहे हैं और आम जनता बहुत रहे है।

कहीं नहीं दिखती है मूल्य तालिका

किसी बालू घाट पर मूल्य तालिका टंगा हुआ नहीं मिलजबकि नियमानुसार मूल्य तालिका आवश्यक है। मूल्य तालिका को अंधेरे में रखकर तय चालान की दर से 2 गुना से 3 गुना अधिक मूल्य पर चालान काटे जाते हैं।

यह भी पढ़ें :पत्रकार पर हमला करना तस्करों पर पड़ा भारी, त्वरित कार्यवाही