कोटेदारों ने तौलकर राशन उठान की मांग को लेकर किया हंगामा

अतिरिक्त राशन देने की शर्त पर कोटेदार बात मान गए और राशन का उठान कराया (संकेतिक फोटो )

धर्मेंद्र कुमार गुप्ता ,पडरौना। नगर के परसौनी कला स्थित एफसीआई गोदाम पर सोमवार को कोटेदारों ने तौल कर राशन देने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। कोटेदारों ने आरोप लगाया कि बिना तौले ही राशन वाहन पर लोड किया जा रहा है। अधिकतम बोरे में चावल निर्धारित वजन की अपेक्षा कम है।

यह भी पढ़े :महावीरी अखाड़ा डोल मेला संबंधित पीस कमेटी की बैठक संपन्न

सोमवार को आंगनबाड़ी केंद्र और एमडीएम के लिए परसौनी स्थित एफसीआई गोदाम से चावल सहित चीनी का भी उठान हो रहा था। ज़ब कोटेदारों ने देखा कि राशन वाहन पर बिना तौले ही रखा जा रहा हैं तो इस पर मुस्तफा अंसारी, वकील अहमद, शम्भू प्रसाद,प्रमोद कुमार, दिनेश्वर आदि कोटेदारों ने बोरे का वजन कम बताते हुए तौल कर राशन की उठाने की मांग किए।

इस क्रम में वहां मौजूद गोदाम कर्मचारियों ने वजन करने से मना कर दिया। इसको लेकर कोटेदारों द्वारा नाराजगी जताते हुए हंगामा होने लगा। वहां मौजूद एमआई श्याम किशोर शर्मा ने बताया कि यह राशन बीते जनवरी, फरवरी और मार्च का है। इसका चालान जनरेट नहीं होने की वजह से गोदाम से इसका उठान नहीं हो सका है। सितंबर में इसका चालन जनरेट हुआ है, इसके चलते अब इसका उठान कराया जा रहा है। कई माह से गोदाम में राशन रखे होने से इसमें चूहे लग गए हैं, जिसके चलते कुछ बोरों में चावल कम है। दो-चार-दस किलोग्राम अतिरिक्त राशन अलग से दे दूंगा, लेकिन बिना तौल कराए ही राशन लेना पड़ेगा। कुछ देर बाद अतिरिक्त राशन देने की शर्त पर कोटेदार बात मान गए और राशन का उठान कराया।

इस संबंध में एसडीएम सदर महात्मा सिंह ने कहा कि शासकीय कार्य से जिले से बाहर था,देर शाम को आया हूं। इस संबंध में जिला विपणन अधिकारी से जानकारी ली जाएगी तो उन्होंने कहा कि जांचोपरान्त शिकायत सही मिलने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े :महावीरी अखाड़ा डोल मेला संबंधित पीस कमेटी की बैठक संपन्न