कारागार में मोबाइल तोड़ सिम कार्ड न‍िगल गया बंदी

जेल में फोन पर बात करते पकड़े जाने पर बंदी ने उठाया कदम

बलिया। जिला जेल के तनहाई बैरक में बंद एक बंदी मोबाइल पर बात करते हुए पकड़ा गया। मोबाइल मांगने पर बंदी ने मोबाइल को पटक कर तोड़ दिया, इसके बाद आनन फानन में सिम कार्ड को हाथ से तोड़कर टेबलेट की तरह निगल गया। बंदी ने कार्यवाही करने पर जेल कर्मियों को देख लेने की भी धमकी दी। बंदी की इस हरकत को जेल की सुरक्षा में सेंध मानते हुए जेलर राजेंद्र सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर केस दर्ज कराया है। साथ ही उच्चाधिकारियों को भी सूचना दी है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। कारागार में बंदी द्वारा सिम कार्ड को तोड़कर निगलने की हरकत से सभी सकते में हैं।

यह भी पढ़ें : फर्राटा भरती कार बनी फायरबॉल, कूद कर बचे कार सवार
जिला कारागार में निरुद्ध कुछ बंदी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मामला 17 जून की रात लगभग 10:00 बजे का है। जिला कारागार में निरुद्ध बंदी और कैदी अपनी बैरको में थे। जिला कारागार के कर्मचारी गश्त कर रहे थे इस दौरान गश्ती जेल कर्मियों को तनहाई बैरक की ओर से आवाज सुनाई पड़ी। जेल कर्मियों ने दीवाल से कान सटाकर आवाज सुनने की कोशिश की तो पता चला कि कोई बंदी मोबाइल फोन पर बातचीत कर रहा है। जेल कर्मियों ने बैरक के गेट पर पहुंचकर देखा की तनहाई बैरक में बंद बंदी ही मोबाइल फोन पर किसी से बातचीत कर रहा है।
जेल वार्डन लव सिंह और पंकज सरोज ने बंदी से मोबाइल मांगा तो बंदी ने आंख तरेरते हुए मोबाइल को पटक दिया। मोबाइल तोड़ने के बाद उसने उसमें लगी सिम को निकालकर, अपनी ऊँगलियों से दो तीन खंड तोड़ा इसके बाद दवा की तरह निगल गया। इस बीच वार्डन और सिपाही बंदी को मोबाइल तोड़ने और सिम कार्ड तोड़ने से रोकते रहे लेकिन 1 दिन किसी की बात नहीं सुनी। सिम कार्ड को निगलने के बाद बंदी ने शिकायत करने पर देख लेने की धमकी भी दी। वार्डन का कहना है कि बंदी ने कार्यवाही होने पर मारने पीटने और हाथ-पैर तोड़वाने की धमकी भी दी है। साथ ही जेलर को फर्जी मुकदमे में फंसाने की भी बात कही है। इस घटना के बाद जेलर राजेंद्र सिंह ने उच्च अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराते हुए जेल में चोरी-छिपे मोबाइल का प्रयोग करने वाले बंदी को नामजद करते हुए कोतवाली में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करवाया है।
यह भी पढ़ें : फर्राटा भरती कार बनी फायरबॉल, कूद कर बचे कार सवार