कानपुर देहात पुलिस : हेड कांस्टेबल का गोकश गिरोह कनेक्शन

डीसीपी पूर्वी ने सिपाही अहमद को किया निलंबित, विभागीय जांच के आदेश

अखिलेश राय, सम्पादक व प्रभारी (उ.प्र.): कानपुर। आपको बता दें कि कानपुर देहात पुलिस गोकशी के मामले में जांच करती हुई कानपुर आई थी। कानपुर देहात पुलिस को एक गोकश की तलाश थी, गिरफ्तारी में मदद के लिए हेड कांस्टेबल अहमद को लगाया गया था। काफी मेहनत के बाद आरोपित को पकड़ने में कानपुर देहात पुलिस को सफलता मिली  जब हेड कांस्टेबल अहमद की सी.डी.आर कानपुर देहात पुलिस ने खंगाला तो कानपुर देहात पुलिस की होश उड़ गए। ज़ब हेड कांस्टेबल अहमद की गौकशी गिरोह से कनेक्शन का पर्दाफाश हुआ कि अहमद का संबंधित अपराधियों से लगातार बातचीत चल रहा था।

यह भी पढ़े :‘ओ’ लेवल एवं सी०सी०सी० कम्प्यूटर प्रशिक्षण योजना का ऑनलाइन आवेदन

गौरतलब है कि कानपुर देहात के एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने सिपाही अहमद की सीडीआर रिपोर्ट के आधार पर एक आख्या पुलिस आयुक्त कानपुर को भेजी थी। इस आख्या को संज्ञान में लेते हुए डीसीपी पूर्वी ने सिपाही अहमद को निलंबित कर दिया है और इसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि कानपुर देहात पुलिस गोकशी के मामले में जांच करती हुई कानपुर आई थी। कानपुर देहात पुलिस को एक गोकश की तलाश थी, गिरफ्तारी में मदद के लिए हेड कांस्टेबल अहमद को लगाया गया था। काफी मेहनत के बाद आरोपित को पकड़ने में कानपुर देहात पुलिस सफल हुई।

गौरतलब है कि कानपुर देहात के एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने सिपाही अहमद की सी.डी.आर रिपोर्ट के आधार पर एक आख्या पुलिस आयुक्त कानपुर को भेजी थी। इस आख्या को संज्ञान में लेते हुए डीसीपी पूर्वी ने सिपाही अहमद को निलंबित कर दिया है और इसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :‘ओ’ लेवल एवं सी०सी०सी० कम्प्यूटर प्रशिक्षण योजना का ऑनलाइन आवेदन