करंट से छात्र नेता की मौत पर जेई और लाइनमैन समेत चार पर एफआईआर

न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की मामले की विवेचना

बलिया। करंट की चपेट में आने से हुई छात्र नेता मनन दूबे की मौत मामले में फेफना पुलिस ने जेई मनोज वर्मा, लाइनमैन संतोष राय, ठेकेदार ईश्वर दयाल पाण्डेय व पड़ोसी बृजमोहन उपाध्याय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर किया है।

यह भी पढ़ें : युवक था पुलिस हिरासत में, पेड़ पर लटकता मिला शव, कोतवाली घेरी
शहर से सटे निधरिया निवासी रमेश दूबे ने न्यायालय मे प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि मेरे मकान के पश्चिम गलीनुमा रास्ता है। उस रास्ते से पश्चिम बृजमोहन उपाध्याय का मकान है। मकान के ऊपर से विद्युत विभाग का तार जाता था, जो मेरे मकान के छत से करीब 11 फीट दूर था। बिजली तार को पड़ोसी बृजमोहन उपाध्याय ने जेई मनोज वर्मा, लाइनमैन संतोष राय व ठेकेदार ईश्वर दयाल पांडेय (निवासी बसंतपुर) ने साजिश के तहत मेरे छज्जे से सटाकर खिंचवाया दिया।
यही नहीं, ठेकेदार ईश्वर दयाल पाण्डेय ने पड़ोसी के मकान के ऊपर से जा रहे तार और पोल को बिना किसी विधिक प्रक्रिया के हटाकर घर के करीब छज्जा के पास कर दिया। इसके कारण 14 जनवरी को छत पर एचटी करंट की चपेट में आने से मेरे बेटे मनन दुबे की मौत हो गई। फेफना थाना प्रभारी राकेश रोहन ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर संबंधित आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के बाद न्यायालय को अवगत कराया जाएगा उसी के अनुरूप आगे कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें : युवक था पुलिस हिरासत में, पेड़ पर लटकता मिला शव, कोतवाली घेरी