ऑल इण्डिया सेकेण्ड रैंक हासिल कर डा. रघुनन्दन ने बढ़ाया बहराइच का मान

चिकित्सा जगत की सर्वोच्च डिग्री M.CH के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में गाड़े सफलता के झंडे

बहराइच। जिले के महसी तहसील क्षेत्र निवासी डॉ. रघुनन्दन ने चिकित्सा जगत की सर्वोच्च डिग्री M.CH के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में सफलता के झंडे गाड़े हैं। रघुनन्दन ने ऑल इण्डिया सेकेण्ड रैंक हासिल कर बहराइच का मान बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने भारत को बनाया विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश: बृजेश पाठक
बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र के सिपहिया प्यूली गांव निवासी डॉ. रघुनन्दन दीक्षित ने चिकित्सा जगत की सर्वोच्च डिग्री M.CH के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में ऑल इण्डिया सेकेण्ड रैंक हासिल किया है। डॉ. रघुनन्दन ने एम्स नई दिल्ली से ही एमबीबीएस किया तथा अक्टूबर, 2022 में एमएस (जनरल सर्जरी ) की डिग्री हासिल की थी। वर्तमान में डा. रघुनन्दन एम्स नई दिल्ली में सर्जरी विभाग में कार्यरत हैं।

उल्लेखनीय है कि विलक्षण प्रतिभा के धनी डा. रघुनन्दन की पी.जी. में आल इण्डिया रैंक 4 थी। वहीं अब डॉ. रघुनन्दन ने चिकित्सा जगत की सर्वोच्च डिग्री M.CH के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में ऑल इण्डिया सेकेण्ड रैंक हासिल कर फिर बहराइच जिले का मान बढ़ाया है। डॉ. रघुनन्दन इस सफलता का श्रेय अपने माता -पिता एवं गुरुजनों को दे रहे हैं।

डॉ. रघुनन्दन की सफलता जो भी सुन रहा है वह अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है। इस अभूतपूर्व सफलता पर डॉ. रघुनन्दन और उनके पैतृक गांव पर परिजनों को बधाइयों का ताँता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें : PM मोदी ने भारत को बनाया विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश: बृजेश पाठक