उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का स्वागत समारोह एवं जिला सम्मेलन कार्यक्रम,बलवा, मार-पीट के 05 अभियुक्त गिरफ्तार

सरकार के नियम के अनुसार जीएसटी भरना सभी व्यापारियों का कर्तव्य है -बनवारी लाल कंछल। दूसरी तरफ सलेमगढ़ टोल प्लाजा के पास कावड़ यात्रियों से बलवा और मारपीट करने वाले अभियुक्तो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कृष्णा यादव,तमकुही राज /कुशीनगर। स्थानीय तहसील के ब्लाक सभागार में तमकुही राज उद्योग व्यापार मंडल की पदाधिकारियों का स्वागत समारोह एवं जिला सम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व राज्यसभा सांसद बनवारी लाल कंछल का उद्योग व्यापार मंडल तमकुही राज की तरफ से माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें :चौकी प्रभारी राकेश कुमार यादव का प्रमोशन व स्थानातरण, सीमावर्ती पुलिस का हाल जानें…

फोटो कैप्शन – पद एवं गोपनीयता का शपथ लेते व्यापार मंडल के पदाधिकारी गण 

तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा निर्वाचित अध्यक्ष धर्मेंद्र मद्धेशिया सहीत सभी पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया ।तत्पश्चात पद एवं गोपनीयता की खचाखच भरे सभागार में बुधवार को शपथ दिलाई गयी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि व्यापारी किसी का मोहताज नहीं है। उत्तर प्रदेश में सरकार जो भी हो, समय-समय पर व्यापारियों के साथ हो रहे अन्याय तथा इनके विरूद्ध पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का उत्तर प्रदेश स्तर पर कड़ा विरोध संगठन के माध्यम से प्रदर्शित कर समाधान कराने का कार्य किया गया है ।व्यापार मंडल के आह्वान पर मंडी समिति काले कानून का विरोध करके व्यापारियों को इस कानून से संगठन ने निजात दिलाने का कार्य किया है। जीएसटी पर सरकार को घेरने का कार्य किया गया है क्योंकि गलत तरीके से पुलिस को साथ लेकर जीएसटी अधिकारी व्यापारियों को प्रताड़ित करने का कार्य करते थे,उस पर विराम लगाया गया है।

जीएसटी से व्यापारियों को घबराना नहीं है सरकार के नियम के अनुसार जीएसटी भरना सभी व्यापारियों का कर्तव्य है सरकार को हमेशा व्यापारियों की हित में ही कार्य करने के लिए समय-समय पर सुझाव भी दिए जाते हैं अपने संबोधन में कहा कि आज उत्तर प्रदेश केपुर्वान्चल की धरती बिहार सीमा से सटे हुए हैं तमकुही राज में आकर आज इस व्यापारी सम्मेलन एवं शपथ ग्रहण समारोह में मैं बहुत अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं व्यापारी हितों की लड़ाई के लिए हमेशा उद्योग व्यापार मंडल अग्रणी भूमिका निभाया है और निभाते रहेगा व्यापारियों पर किसी प्रकार का कोई भी अत्याचार अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर सभागार में उपस्थित सभी पदाधिकारियों तथा गणमान्य व्यक्तियों का सादर अभिनंदन करते हुए उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। तथा व्यापारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष धर्मेंद्र मद्धेशिया को निष्पक्ष भाव से बिना भेदभाव के कार्य करने का एवं व्यापारियों के सामने किसी प्रकार की चाहे वह पुलिस उत्पीड़न हो या जीएसटी अधिकारियों के द्वारा प्रताड़ना की बात हो तुरंत सहयोग प्रदान करने की सुझाव देते हुए सभी उपस्थित व्यापारियों का हालचाल पूछा तथा हर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर प्रांतीय उपाध्यक्ष उद्योग व्यापार मंडल विजय कुमार देवड़ा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब से व्यापार मंडल का कमान उनके कंधों पर आया है सबसे पहले सेवरही से शुरुआत करते हुए व्यापारी भाइयों की समस्याओं से रूबरू होते हुए जिला स्तर पर लड़ाई लड़ने का कार्य व्यापार मंडल ने किया आज उत्तर प्रदेश स्तर पर व्यापारियों के हितों को रखने के लिए संगठन के माध्यम से लड़ाई लड़ी जा रही है। इस कार्यक्रम को पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय कुमार राय उदय नारायण गुप्ता युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय सिंह पटेल जिला उपाध्यक्ष हरेंद्र तिवारी वरिष्ठ पत्रकार ओमप्रकाश सिंह पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं युवा व्यापारी त्रिवेणी कुमार गुप्ता त्याग लोगों ने संबोधित किया आगंतुक अतिथियों एवं पदाधिकारियों तथा उपस्थित व्यापारियों का नवनिर्वाचित व्यापार मंडल अध्यक्ष तमकुही राज धर्मेंद्र मद्धेशिया अपने संबोधन में सब का आभार व्यक्त किया तथा व्यापारियों के हितों के लिए आगे आकर संघर्ष करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों सहित निर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष सभासद एवं बड़ी संख्या में तमकुही राज सहित जिले के व्यापार मंडल के प्रतिष्ठित व्यवसायी उपस्थित रहे सभा की अध्यक्षता अमरनाथ पांडे तथा सफल संचालन शिवजी राय ने किया कार्यक्रम में तमकुही राज व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय सर्बदेव गुप्ता को 2 मिनट का मौन रखकर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की गई पूर्वांचल के बिहार सीमा पर आयोजित इस कार्यक्रम से व्यापारियों में काफी हर्ष है।

थाना तमकुहीराज पुलिस द्वारा बलवा, मार-पीट के मुकदमें में वांछित 05 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार

अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है

पुलिस अधीक्षक कुशीनगर धवल जायसवाल के निर्देशन में वांछित/वारंटी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में विभिन्न धाराओं में सीएलएस एक्ट सहित मुख्य आरोपी 1-राज हुसैन उर्फ राजू पुत्र स्व0 इसराइल निवासी बसडीला बुजुर्ग थाना तमकुहीराज जनपद कुशीनगर सहित 2- दानिश राजा उर्फ सोनू पुत्र राज हुसैन उर्फ राजू 3- इरफान पुत्र राजा हुसैन उर्फ राजू निवासीगण बसडीला बुजुर्ग थाना तमकुहीराज जनपद कुशीनगर 4- मुर्तजा पुत्र रोजाद्दीन निवासी बसडीला बुजुर्ग थाना तमकुहीराज जनपद कुशीनगर 5-अकरम पुत्र नगीना निवासी भानपुर थाना पटहेरवा जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार कर अग्रिम आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार करने वाली टीम में प्र0नि0 नीरज कुमार राय,निरीक्षक अरविन्द कुमार यादव, उ0नि0 बादशाह सिह, हे0का0 लालमोहन,का0 राहुल पाण्डेय,का0 राजीव चौधरी,का0 सचिन विश्वकर्मा,का0 गोपीनाथ,का0 रविकान्त थाना तमकुहीराज जनपद कुशीनगर शामिल रहे।

यह भी पढ़ें :चौकी प्रभारी राकेश कुमार यादव का प्रमोशन व स्थानातरण, सीमावर्ती पुलिस का हाल जानें…