आवास न मिलने से फरियादी ने डीएम कार्यालय में पिया शैंपू

कई बार डीएम से शिकायत करने के बाद भी नही हो रही थी कार्यवाही

अखिलेश राय, सम्पादक व प्रभारी, उत्तर प्रदेश :सीतापुर। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास ना मिलने से नाराज एक फरियादी ने डीएम कार्यालय परिसर में शैंपू पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। डीएम कार्यालय परिसर में युवक की इस करतूत के बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें :भगीरथ की विनती पर गंगा शिव की जटा से पतली धारा में निकली : रविशंकर गुरूभाई

पीड़ित का कहना है कि व डीएम कार्यालय में डीएम से मिलकर तीन बार प्रधानमंत्री आवास के लिए प्रार्थना पत्र दे चुका है। लेकिन उसे अभी तक आवास न मिलने से नाराज होकर उसने यह कदम उठाया था। कलेक्ट्रेट परिसर में हुई इस वारदात के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जन मिलन के दौरान ,थाना तंबौर के ग्राम बंबोरा निवासी अनिल कुमार ने अचानक शैम्पू पी लिया। जिसके चलते उसको उल्टियां होने लगी। जिसकी जानकारी मिलते ही अधिकारियों ने आनन फानन में उसे अस्पताल पहुँचाया।अनिल का कहना है कि उसने तीन बार डीएम ऑफिस में प्रार्थना पत्र देकर आवास के लिए गुहार लगाई थी, जिस पर प्रधान का कहना था कि डीएम अगर उससे कह देंगे तो वह अनिल को आवास दे देगा। इसी के चलते अनिल डीएम आवास पहुंचकर अपनी गुहार लगा रहा था। लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं था।

अनिल का कहना है कि इसी से नाराज होकर उसने शैंपू पीकर आत्महत्या का प्रयास किया। डॉक्टर का कहना कि युवक की हालत सामान्य है और उसे प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। युवक की इस करतूत के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। मामले में परियोजना निदेशक गजेन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि उसका नाम आवास लिस्ट में था, लेकिन ऑटो रिजेक्ट हो गया है।

यह भी पढ़ें :भगीरथ की विनती पर गंगा शिव की जटा से पतली धारा में निकली : रविशंकर गुरूभाई