आल इंडिया रीजनल रूरल बैंक आफिसर्स और इम्प्लाइज एसोसिएशन ने 5 सूत्री मांगों को लेकर दिया धरना    

जिला पंचायत परिसर में धरना देते हुए दो दिवसीय हड़ताल

अखिलेश राय, सम्पादक व प्रभारी (उ.प्र.):देवरिया। जिले में बड़ौदा यूपी बैंक सभी अधिकारी और कर्मचारी अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे। आल इंडिया रीजनल रूरल बैंक ऑफिसर्स एंड इम्प्लाइज एसोसिएशन ने जिला पंचायत परिसर में धरना देते हुए दो दिवसीय हड़ताल किया।

यह भी पढ़े :हीट स्ट्रोक के लक्षणों को बताते हुए बचने की सलाह

फोटो कैप्शन -हड़ताल पर बैठे बड़ौदा यूपी बैंक के सभी अधिकारी और कर्मचारी

एसोसिएशन के पदाधिकारी अनिल कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा स्पांसरिंग देश के 3 ग्रामीण बैंक बड़ौदा यूपी बैंक, बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक और बड़ौदा गुजरात ग्रामीण बैंक में बीते तीन वर्षों से कोई भर्ती नहीं हुई है। जबकि देश के अन्य ग्रामीण बैंकों में भर्तियां हो रही हैं। जिसके विरोध में देश के तीनों बैंकों के सभी अधिकारी और कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर हैं।

अपनी 5 सूत्रीय मांगों के संदर्भ में उन्होंने बताया कि कई बार समस्याओं को उठाया गया लेकिन सरकार सुन नहीं रही। जबकि संगठन की ओर से कहा जा रहा है कि भारत सरकार द्वारा अधिकृत मित्रा समिति के अनुसार निर्धारित मानव शक्ति योजना को शत प्रतिशत लागू किया जाए। इसके साथ ही बैंक कर्मियों के हित को ध्यान में रखते हुए स्टाफ की हाउसिंग लोन की सुविधा पूरे देश में की जाए, जिससे बैंक कर्मी भी अपने घर का सपना पूरा कर सकें। प्रवर्तक बैंक के नियुक्ति पर आए स्केल 5 तक के अधिकारियों की वापसी तत्काल सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही अनफेयर लेबर प्रैक्टिस के निर्धारित नियमों में किए जा रहे खुलेआम उलंघन को समाप्त किया जाए। कामर्शियल बैंकों की तरह बैंक कर्मियों को सभी सुविधाएं तत्काल मुहैया कराने की व्यवस्था की जाए।

धरना प्रदर्शन में अमित कुमार, राजेंद्र कुमार, रविंद्र सिंह, रणजीत, अशोक मिश्रा, पीसी दूबे, लाल साहब त्रिपाठी, आरपी मौर्य, एनपी सिंह, एसपी श्रीवास्तव, रामाश्रय चौधरी, मिथिलेश तिवारी समेत सैकड़ों बैंक कर्मी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :हीट स्ट्रोक के लक्षणों को बताते हुए बचने की सलाह