अपने मालिक को पटक कर मार डाला फिर सिर चबा गया पालतू ऊंट

ऊंट अपने मालिक को मारकर शव के पास ही बैठा रहा

मेंबर सिंह बघेल, जयपुर। एक पालतू ऊँट ने अपने मालिक को जमीन पर पटक कर मार डाला फिर उसका सिर चबा गया। ऊँट मालिक की चीख-पुकार सुनकर लोग दौड़े, लेकिन तब तक मालिक की दर्दनाक मौत हो चुकी थी। मालिक की मौत के बाद ऊँट उसी जगह बैठा रहा, इस अप्रत्याशित घटना से लोग दहशत में हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान से देश को मिला दूसरा सबसे बड़ा हाईवे, कम हुई अमृतसर की दूरी
यह हैरतअंगेज घटना राजस्थान के चुरू जिले की सरदार शहर तहसील के अजीतसर गांव की है। जानकारी के मुताबिक किसान रामलाल देहडू पुत्र दीपाराम आज शनिवार सुबह अपने खेत में ऊंट के साथ गया था और उसने खेत में काम किया। खेत में काम करने के दौरान ही रामलाल का सिर ऊंट ने अपने जबड़े में पकड़ लिया। रामलाल ने अपने आपको ऊंट की पकड़ से छुड़ाने का भरसक प्रयास किया लेकिन रामलाल खुद को ऊंट के चंगुल से आजाद न कर सका। रामलाल की चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस के खेत में काम कर रहा मनफूल दौड़कर वहां पहुंचा। मनफूल ने देखा कि ऊंट रामलाल का सिर अपने जबड़े में पकड़ कर जोर जोर से पटक रहा था। रामलाल का चेहरा पूरी तरह से खराब हो गया और उसकी मौत हो चुकी थी। थोड़ी देर बाद ऊंट ने रामलाल को अपने जबड़े से निकाल कर छोड़ दिया और उसके शव के पास ही बैठ गया।
रामलाल के घर वालों को सूचना मिलते ही वो सभी खेत की तरह भागने लगे। उन्होंने ऊंट को पेड़ से बांध दिया इस दौरान ऊंट ने किसी पर हमला नहीं किया वो शांत होकर बैठा रहा। इस मामले में रामलाल के चचेरे भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रामलाल के चचेरे भाई ने बताया कि वह एक महीने पहले ही रतनगढ़ तहसील के कांगड़ गांव से ऊँट को खरीद कर लाया था। वह गांव के हरिराम सारण की हिस्सेदारी में खेती करता था। और खेती के अलावा रामलाल ऊंट गाड़ी चलाने का काम भी करता था।

मृतक रामलाल के चचेरे भाई ने बताया कि उसके दो बेटे और एक बेटी है । बड़ा बेटा विशाल (13) अनिल (10) हैं, जबकि बेटी अनिता (5) हैं। परिवार के एक सदस्य लेखराम देहडु ने बताया कि हादसे के बाद ऊंट को अब घर पर नहीं रखेंगे फिलहाल हमने ऊंट को खेजड़ी के पेड़ से बांध दिया है। रामलाल के चचेरे भाई हनुमाना राम की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है।
यह भी पढ़ें : राजस्थान से देश को मिला दूसरा सबसे बड़ा हाईवे, कम हुई अमृतसर की दूरी