अपने गांव के अस्पताल की गंदगी का वीडियो बनाना युवक को पड़ गया महंगा

स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम का सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप, चप्पल ईंट, डंडे से की युवक की पिटाई

सुल्तानपुर। अपने ही गांव में बने अस्पताल की गंदगी व कमियों का वीडियो बनाकर उजागर करना एक युवक को महंगा पड़ गया। सवाल पूछने व वीडियो बनाने से नाराज स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम जनकलली ने युवक पर हमला बोल दिया। पहले चप्पल, ईंट फिर डंडे से जमकर पिटाई कर दी। यह सब नजारा युवक द्वारा वीडियो बनाते समय लाइव हुआ। सोशल मीडिया पर महिला कर्मचारी द्वारा युवक की पिटाई एवं इस दौरान दोनों के बीच हुए वार्तालाप का वीडियो वायरल है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस हाईकमान करेगा सचिन पायलट के रोल पर फैसला
घटना जिला मुख्यालय से पंद्रह किमी दूर कटका मांयग मार्ग पर स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र सराय गोकुल की है। जानकारी के अनुसार उप स्वास्थ्य केंद्र पर व्याप्त गंदगी दिखाते हुए हुए गांव का ही ललित यादव खुद को पत्रकार बता सेंटर पर गंदगी और बदहाली का वीडियो बनाने लगा। इससे नाराज हुईं महिला कर्मचारी अपनी कुर्सी से उठी और चप्पल लेकर युवक की तरफ दौड़ पड़ी। फिर ईंट और डंडे से हमला किया। इसका वीडियो तेजी से वायरल है।

घटना बाद खुद की गर्दन फंसती देख स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम ने युवक के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा लिखा दिया। जिसके आधार पर कूरेभार पुलिस ने सरकारी कार्य में बाधा समेत आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार सराय गोकुल में स्वास्थय उपकेंद्र बना हुआ है। जहां पर 5 जुलाई को गांव के ललित यादव वहां पहुंचा और केंद्र की बदहाली को दिखाने लगा। वो जानकारी के लिए स्टॉफ रूम में पहुंचा तो उसे बाहर निकालकर एएनएम ने दौड़ा लिया। उस पर चप्पल, ईंट डंडे से हमला किया। वीडियो में ये सब साफ नजर आ रहा है। सूत्रों की माने तो कुछ समय बाद जब सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपनी गर्दन बचाने के लिए एएनएम से युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दिला दी।

एएनएम जनकलली ने तहरीर में उल्लेख किया कि ललित अवैध असलहा लेकर केंद्र में घुस आया और बत्तमीजी करने लगा। मना करने पर टेबल पर रखे वैक्सीन को फेक दिया। एएनएम जनकलली का आरोप है कि युवक ने 10 हजार रुपए प्रति माह की रंगदारी भी मांगी। इतना ही नहीं धमकी देते हुए ललित ने एएनएम के रजिस्टर के पन्ने फाड़ दिए। इसी तहरीर के आधार पर कूरेभार पुलिस ने केस दर्ज किया है। महिला कर्मी का कहना है कि युवक बदमाश किस्म का है जो लगातार केंद्र पर आकर परेशान करता है। उससे कोई मारपीट नही की गई है।

तहरीर के आधार पर केस दर्ज हुआ है, विवेचना की जा रही : थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष प्रवीण यादव ने बताया कि एएनएम जनकलली की तहरीर के आधार पर पूरे मामले में केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गयी है। विवेचना अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर और जांच में मिले साक्ष्यों के तहत केस के मामले में कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
यह भी पढ़ें : कांग्रेस हाईकमान करेगा सचिन पायलट के रोल पर फैसला