अन्नदाता के लिए सपा सड़क से सदन तक भरेगी हुंकार : शिवपाल यादव

पूर्व मंत्री ने मोहनसराय में किसानों पर लाठीचार्ज को लोकतंत्र का काला दिन करार दिया

वाराणसी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह ने किसानों के उत्पीड़न और शोषण की आवाज को सदन में उठाने का ऐलान किया। शिवपाल ने किसानों को न्याय नहीं मिलने तक विधानसभा नहीं चलने देने की बात कही। यूपी और केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया और मोहनसराय में लाठीचार्ज को लोकतंत्र का काला दिन करार दिया।

यह भी पढ़ें : कार से बरामद 93 लाख रुपयों का मामला दबाने में थानाध्यक्ष निलंबित
शुक्रवार को वाराणसी के मोहनसराय में जबरन भूमि अधिग्रहण के विरोध में बैरवन मैदान में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने किसानों की लड़ाई में सपा की भागीदारी का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि किसानों और महिलाओं पर बर्बर लाठीचार्ज, क्रूर दमन एवं फर्जी मुकदमे लगाकर सरकार तानाशही का परिचय दे रही है। जिस पुलिस ने महिलाओं को जेल में भेजा और अन्नदाता पर लाठी चलाई उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। किसानों की पांच मांगों को सरकार को मानना होगा। इसके लिए सपा सड़क से सदन तक हुंकार भरेगी। सदन में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव से वार्ता के बाद मुद्दों को गंभीरता से उठाया जाएगा। जब तक कार्रवाई नहीं होगी सदन भी चलने नहीं देंगे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि मोहनसराय की कृषि योग्य भूमि को गैर कानूनी तरीके से ट्रांसपोर्ट नगर और आवासीय योजना के नाम पर किसानों से हड़पकर भू-माफियाओं को देने का प्रयास है। किसानों को मारना और बुलडोजर से दौड़ाना जाना सरासर गलत है। किसानों का ज्ञापन मिल गया है अब हम आगे की रणनीति बनाएंगे। सरकार सबसे पहले किसानों के मुकमदे वापस ले और उनकी जमीन पर कब्जा की नीयत बंद करे। इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल, जिलाध्यक्ष सुजीत लक्कड़, संतोष यादव समेत कई नेता शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : कार से बरामद 93 लाख रुपयों का मामला दबाने में थानाध्यक्ष निलंबित